trendingNow11587929
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में ये खतरनाक Playing 11 उतारेंगे कप्तान रोहित, इन खिलाड़ियों को मौका मिलना तय!

IND vs AUS, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच बुधवार 1 मार्च से इंदौर के होलकर मैदान पर खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 से बढ़त बना रखी है. भारत अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में तीसरे टेस्ट मैच जीत लेता है, तो वह न सिर्फ अपने घर में लगातार 16वीं टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमा लेगा.

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में ये खतरनाक Playing 11 उतारेंगे कप्तान रोहित, इन खिलाड़ियों को मौका मिलना तय!
Stop
Tarun Verma |Updated: Feb 27, 2023, 06:09 AM IST

IND vs AUS, 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच बुधवार 1 मार्च से इंदौर के होलकर मैदान पर खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 से बढ़त बना रखी है. भारत अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में तीसरे टेस्ट मैच जीत लेता है, तो वह न सिर्फ अपने घर में लगातार 16वीं टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमा लेगा, बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में भी जगह बना लेगा, जो इस साल 7 जून से लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाना है. कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर के होलकर मैदान पर होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारेंगे.

ओपनर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने उतरेंगे. ऐसे में केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा. रोहित शर्मा मौजूदा बॉर्डर गावस्कर सीरीज में अभी तक सबसे ज्यादा 183 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में है, जहां की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है. ऐसे में इस मैदान पर रोहित शर्मा के पास दोहरा शतक जड़ने का मौका होगा.

मिडिल ऑर्डर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में नंबर 3 पर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को उतारा जाएगा. नंबर 4 पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली उतरेंगे. नंबर 5 पर इनफॉर्म बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को उतारा जाएगा. नंबर 6 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. कप्तान रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को ड्रॉप कर सकते हैं, जो बल्लेबाजी में फ्लॉप साबित हो रहे हैं. केएस भरत की विकेटकीपिंग भी खास नहीं है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में केएस भरत की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका दे सकते हैं. ईशान किशन बल्लेबाजी में बेहद खतरनाक माने जाते हैं. वनडे में ईशान किशन के नाम एक दोहरा शतक जड़ने का भी रिकॉर्ड है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में नंबर 7 पर ईशान किशन उतरेंगे.

ऑलराउंडर और स्पिनर 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन दोनों को ही शामिल करेंगे. अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के साथ जब रवींद्र जडेजा भी स्पिन गेंदबाजी करेंगे तो ये तीनों ही घातक स्पिनर्स ऑस्ट्रेलिया की टीम को तहस-नहस कर देंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भी कप्तान रोहित शर्मा ऐसे में प्लेइंग इलेवन से चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को कुर्बान कर देंगे.
 
ये होंगे तेज गेंदबाज 

कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह देंगे. ऐसे में प्लेइंग इलेवन से फिर उमेश यादव और जयदेव उनादकट को बाहर बैठना होगा.

इंदौर टेस्ट में ये हो सकती है भारत की Playing 11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}