trendingNow11205701
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: सेलेक्टर्स को आखिरकार मिला युवराज जैसा बल्लेबाज! अपने दम पर जिता लाएगा T20 वर्ल्ड कप

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को जीतकर इतिहास रचना चाहेगी. इसी के चलते कप्तान रोहित शर्मा कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों को मौका देकर टीम को और मजबूत करना चाहेंगे. 

फोटो (File)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 02, 2022, 05:01 PM IST

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम को अब साउथ अफ्रीकी टीम का 5 मैचों की टी20 सीरीज में सामना करना है. उसके बाद टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया भी जाएगी. पिछले साल लीग स्टेज में ही शर्मनाक प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम बाहर हो गई थी. लेकिन इस साल कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया को कप दिलाना चाहेंगे. रोहित का ये सपना पूरा करने के लिए सेलेक्टर्स ने एक बेहद खतरनाक बल्लेबाज को टीम इंडिया में मौका दिया है. 

टीम इंडिया को मिला युवराज जैसा बल्लेबाज?

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका का सामना करने के लिए एकदम तैयार है. इस सीरीज में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जिन्होंने आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया था. इन्हीं खिलाड़ियों में एक प्लेयर ऐसा भी है जो आगामी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की नैया को पार लगा सकता है. हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उसका नाम है दीपक हुड्डा. हुड्डा का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से बेहद कमाल का रहा है. खासकर उनके लंबे छक्के लगाने की कला कमाल की है. 

मिडिल ऑर्डर में चाहिए था ऐसा ही बल्लेबाज

दीपक हुड्डा जैसे एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज की मिडिल ऑर्डर में लंबे समय से जरूरत थी. आईपीएल में देखा गया कि दीपक विकेट बचाने के साथ-साथ तेज बल्लेबाजी करने में भी माहिर हैं. उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हुए 15 मैचों में 451 रन ठोक दिए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 136 से ज्यादा का रहा था. आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर ही इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में साउथ अफ्रीकी सीरीज के लिए मौका दिया गया है. वो 3,4 या 5 नंबर पर भी अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं. 

युवराज की खलती है कमी

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने जब से क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया है तभी से मिडिल ऑर्डर में हमेशा एक ऐसे बल्लेबाज की कमी खली है जोकि भारत के लिए अच्छी पारियां खेलकर मैच खत्म कर सके. इस बीच कई खिलाड़ियों को नंबर 4 पर मौका दिया गया लेकिन कोई भी युवराज जैसा प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो पाया. अब देखना खास होगा कि क्या दीपक हुड्डा युवराज जैसा कमाल दिखा पाते हैं या नहीं. 

Read More
{}{}