trendingNow11345431
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

KL Rahul: राहुल की जगह छीनने का बड़ा दावेदार बना ये खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप से पहले हो सकता है उलटफेर

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के बाद से ही टीम में केएल राहुल की जगह को लेकर कई बड़े बयान सामने आ रहे हैं. इन सब के बीच एक दिग्गज ने उनकी जगह किसी और खिलाड़ी से ओपनिंग कराने की बात कई है. 

Photo (Twitter)
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 10, 2022, 04:24 PM IST

KL Rahul, Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) से बाहर होने के बाद टीम इंडिया की नजर अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) जैसे बड़े टूर्नामेंट की तैयारियों पर रहे. इस बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया 2 टीमों के खिलाफ सीरीज खेलेगी. इन मैचों से पहले टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल की जगह पर खतरा मंडराने लगा है. क्रिकेट के कई दिग्गज उनकी जगह एक दूसरे खिलाड़ी को मौका देना चाहते हैं. 

टीम में राहुल की जगह को खतरा

टीम इंडिया में बतौर ओपनर केएल राहुल और रोहित शर्मा सेलेक्टर्स की पहली पसंद रहे हैं. ये दोनों खिलाड़ी पिछले कई समय से इसी स्थान पर खेल रहे हैं, लेकिन एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के आखिरी मैच में केएल राहुल के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) के पारी की शुरुआत की थी और शतकीय पारी खेली थी. इस पारी के बाद से ही कई दिग्गज विराट कोहली (Virat Kohli) को टीम में बतौर ओपनर देख रहे हैं. इस लिस्ट में अब पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह का नाम भी जुड़ गया है. 

हरभजन सिंह ने उठाई ये मांग 

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का मानना है कि टी20 क्रिकेट में विराट को ओपन कराया जाना चाहिए और केएल राहुल तीसरे नंबर पर खेल सकते हैं. हरभजन सिंह ने इंडिया टुडे पर बातचीत के दौरान कहा, 'विराट कोहली ने आरसीबी टीम की कप्तानी करते हुए ओपन किया था. उन्होंने ओपन करते हुए आरसीबी के लिए एक सीजन में ही 921 रन भी बना दिए थे. इसी वजह से उनके लिए ये रोल नया नहीं है. भारतीय टीम को देखना होगा कि वो क्या चाहते हैं.'

उन्होंने आगे कहा, 'क्या वो विराट और रोहित को ओपन कराना चाहते हैं और केएल राहुल को नंबर 3 पर खिलाना चाहते हैं. मैनेजमेंट को ये तय करना होगा कि ये प्लान बी या प्लान ए क्या होगा. मेरे हिसाब से विराट टॉप खिलाड़ी हैं इसमें कोई शक नहीं हैं. रोहित और राहुल भी वैसे ही हैं. विराट को ओपनिंग करना एक बेहतरीन आइडिया है लेकिन मुझे नहीं पता कि राहुल इस पर सहमत होंगे या नहीं'

टी20 क्रिकेट में जड़ा पहला शतक 

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने शतकीय पारी खेली. इस मैच में बतौर ओपनर अपनी पारी की शुरुआत करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) ने 61 गेंदों पर 122 रन की पारी खेली. इस पारी में विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से 12 चौके और 6 छक्के देखने को मिले. इस मैच के बाद से ही उन्हें बतौर ओपनर खिलाने की मांग उठ रही है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}