Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

WTC Final में भारत की हार के लिए ये दो लोग जिम्मेदार, गुस्साए शास्त्री ने अपने बयान से मचा दिया तहलका!

IND vs AUS: भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में ऑस्ट्रेलिया के हाथों टीम इंडिया की करारी हार के बाद बुरी तरह भड़के हुए हैं. रवि शास्त्री ने भारत की हार के बाद अपने एक बयान से तहलका मचा दिया है. रवि शास्त्री ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में टीम इंडिया की 209 रनों से हार के लिए दो लोगों को जिम्मेदार बताया है.

WTC Final में भारत की हार के लिए ये दो लोग जिम्मेदार, गुस्साए शास्त्री ने अपने बयान से मचा दिया तहलका!
Stop
Tarun Verma |Updated: Jun 12, 2023, 06:59 AM IST

Ravi Shastri Statement: भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में ऑस्ट्रेलिया के हाथों टीम इंडिया की करारी हार के बाद बुरी तरह भड़के हुए हैं. रवि शास्त्री ने भारत की हार के बाद अपने एक बयान से तहलका मचा दिया है. रवि शास्त्री ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में टीम इंडिया की 209 रनों से हार के लिए दो लोगों को जिम्मेदार बताया है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार झेलने के बाद भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने इस बात पर शक जताया है कि भविष्य में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और इस मुकाबले के बीच अधिक समय मिलेगा.

WTC Final में भारत की हार के लिए ये दो लोग जिम्मेदार

भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की हार के लिए BCCI और IPL जिम्मेदार बताया है. रवि शास्त्री ने कहा यह तभी संभव होगा जब इससे जुड़े सभी हितधारकों (BCCI और IPL फ्रेंचाइजी) के विचारों में बदलाव होगा. ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को मिली 209 रनों की बड़ी हार के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम के लिए आदर्श स्थिति यह होती कि वह कम से कम दो सप्ताह पहले इंग्लैंड पहुंचती और कुछ अभ्यास मैच खेलती.

गुस्साए शास्त्री ने अपने बयान से मचा दिया तहलका!

शास्त्री हालांकि उनके विचारों से सहमत नहीं हुए और इसकी जिम्मेदारी खिलाड़ियों पर डाली. शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘ऐसा कभी नहीं होने वाला है. आपको यथार्थवादी बनना होगा. आपको 20 दिन तभी मिलेंगे जब आप आईपीएल से बाहर हो जाएंगे. यह आपकी पसंद की बात है.’ शास्त्री ने यह भी संकेत दिया कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को आगे का रास्ता तय करने के लिए आईपीएल टीमों के साथ बातचीत करनी होगी. 

कुछ नियम होने चाहिए

शास्त्री ने कहा, ‘यह संस्थान पर भी निर्भर करता है. मुझे यकीन है कि बीसीसीआई भविष्य में इसकी समीक्षा करेगा. अगर डब्ल्यूटीसी फाइनल का आयोजन आईपीएल के बाद जून के महीने में होता है तो उस सत्र में इस लीग के फाइनल में पहुंचने वाली फ्रेंचाइजी के लिए कुछ नियम होने चाहिए.’ इससे पहले शास्त्री ने भारतीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के शॉट चयन की भी आलोचना की थी, जिन्होंने टीम को निराश किया. शास्त्री ने कहा, ‘पिच के व्यवहार ने मुझे हैरान किया. रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा अपने शॉट को लेकर पछता रहे होंगे. वे अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और खराब शॉट खेलकर आउट हुए.’

{}{}