trendingNow11734868
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: WTC फाइनल के तुरंत बाद आई बड़ी खबर, टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को अचानक बनाया गया कप्तान

Captain Announced: भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में 209 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस बीच टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को अचानक कप्तानी सौंप दी गई है.

Team India: WTC फाइनल के तुरंत बाद आई बड़ी खबर, टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को अचानक बनाया गया कप्तान
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 12, 2023, 04:12 PM IST

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को WTC फाइनल 2023 मैच में हराकर पहली बार टेस्ट चैंपियन का खिताब अपने नाम किया. इस मैच में भारत के बल्लेबाजों ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मुकाबले जीतने के लिए 444 रनों का रिकॉर्ड लक्ष्य दिया था, जिसके सामने भारतीय बल्लेबाजी 234 रनों पर ढेर हो गई. अब एक बड़ी खबर सामने है. टीम इंडिया के लिए खेलने वाले क्रिकेटर को अचानक एक टीम का कप्तान बना दिया गया है.

इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

टीम इंडिया के लिए टी20 क्रिकेट में डेब्यू कर चुके तेज गेंदबाज शिवम मावी को दिलीप ट्रॉफी में सेंट्रल जोन टीम का कप्तान बनाया गया है. मावी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उत्तर प्रदेश से खेलते हैं. टीम इंडिया के लिए वह 6 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं. इन मैचों में उन्होंने 7 विकेट अपने नाम किए हैं. हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2023 में वह गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. उन्होंने अब तक आईपीएल में 32 मैच खेलते हुए 30 विकेट चटकाए हैं.

रिंकू सिंह भी टीम में शमिल

आईपीएल 2023 में अपनी घातक बल्लेबाजी से क्रिकेट जगत में अपनी छाप छोड़ने वाले बल्लेबाज रिंकू सिंह को भी सेंट्रल जोन टीम में शामिल किया गया है. बता दें कि रिंकू ने इस आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) की तरफ से 14 मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 59.25 की औसत और 149.53 के घातक स्ट्राइक रेट के साथ 474 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक लगाए थे. इतना ही नहीं उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ हुए एक मैच के आखिरी ओवर की पांच गेंदों पर 5 छक्के लगाकर कोलकाता नाइटराइडर्स को असंभव जीत दिलाई थी.   

दिलीप ट्रॉफी के लिए सेंट्रल जोन टीम

शिवम मावी (कप्तान), विवेक सिंह, हिमांशु मंत्री, कुणाल चंदेला, शुभम शर्मा, अमनदीप खरे, रिंकू सिंह, अक्षय वाडकर, उपेंद्र यादव (उप-कप्तान), ध्रुव जुरेल, सौरभ कुमार, मानव सथर, सारांश जैन, आवेश खान, यश ठाकुर.

28 जून से होगी शुरुआत

दिलीप ट्रॉफी 2023-24 की शुरुआत 28 जून से होनी है, जबकि इसका आखिरी मैच 16 जुलाई को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में कुल 6 जोन की टीमें हिस्सा लेने वाली हैं. हालांकि, अभी इसके शेड्यूल का ऐलान नहीं हुआ है.

Read More
{}{}