trendingNow12367090
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

भारत का ये दिग्गज क्रिकेटर गिन रहा करियर की उल्टी गिनती, कभी भी कर सकता है संन्यास का ऐलान!

Team India Cricketer: भारतीय क्रिकेट का एक दिग्गज खिलाड़ी इन दिनों अपने करियर की उल्टी गिल्टी गिन रहा है. लंबे समय से ये खिलाड़ी भारत की टेस्ट टीम से बाहर चल रहा है. टीम इंडिया में अब इस खिलाड़ी की वापसी लगभग नामुमकिन नजर आ रही है. ऐसे में इस खिलाड़ी के पास अब सिर्फ संन्यास लेने का ऑप्शन ही बचा है. 

भारत का ये दिग्गज क्रिकेटर गिन रहा करियर की उल्टी गिनती, कभी भी कर सकता है संन्यास का ऐलान!
Stop
Tarun Verma |Updated: Aug 04, 2024, 07:13 AM IST

Team India Cricketer: भारतीय क्रिकेट का एक दिग्गज खिलाड़ी इन दिनों अपने करियर की उल्टी गिल्टी गिन रहा है. लंबे समय से ये खिलाड़ी भारत की टेस्ट टीम से बाहर चल रहा है. टीम इंडिया में अब इस खिलाड़ी की वापसी लगभग नामुमकिन नजर आ रही है. ऐसे में इस खिलाड़ी के पास अब सिर्फ संन्यास लेने का ऑप्शन ही बचा है. आने वाले समय में अगर ये धाकड़ क्रिकेटर संन्यास का ऐलान भी कर दे तो किसी को भी हैरानी नहीं होगी. 3 साल 8 महीने से सेलेक्टर्स भी इस खिलाड़ी को नजर अंदाज कर रहे हैं और इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने का मौका नहीं दे रहे हैं.   

अपने करियर की उल्टी गिनती गिन रहा ये दिग्गज खिलाड़ी  

भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को 3 साल 8 महीने से टीम इंडिया में एंट्री नहीं मिल रही है. उम्मीद की आस में अभी तक ईशांत शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान नहीं किया है. मौजूदा हालात को देखते हुए ईशांत शर्मा की टीम इंडिया में वापसी अब लगभग नामुमकिन नजर आ रही है. ईशांत शर्मा अब 35 साल के हो चुके हैं और सेलेक्टर्स भी उन्हें भूल चुके हैं. हालांकि राहत की बात ये है कि ईशांत शर्मा को अभी भी आईपीएल में खेलने का मौका मिलता है. ईशांत शर्मा आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए खेलते हैं.

कभी भी कर सकता है संन्यास का ऐलान! 

ईशांत शर्मा के पास अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा है. टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया की पसंद अब जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाशदीप सिंह जैसे तेज गेंदबाज हैं. इसके अलावा चौथे तेज गेंदबाज के तौर पर शार्दुल ठाकुर का दावा मजबूत है. वहीं, मोहम्मद शमी भी चोट के बाद टीम इंडिया में वापसी के लिए तैयारी कर रहे हैं. ईशांत शर्मा को सेलेक्टर्स ने इसलिए तो दूध में से मक्खी की तरह टीम इंडिया से बाहर कर दिया है.     

टीम इंडिया में अब जगह मिलना नामुमकिन 

ईशांत शर्मा ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. ईशांत शर्मा आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर 2021 में खेले गए कानपुर टेस्ट में नजर आए थे. उस मैच में वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर 2021 में खेले गए कानपुर टेस्ट के बाद ईशांत शर्मा को फिर कभी टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं दिया गया है. ईशांत शर्मा ने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेला है. 

2007 में किया था डेब्यू 

ईशांत शर्मा ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 311 विकेट दर्ज हैं. ईशांत अब तक 80 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 115 विकेट चटकाने में सफल रहे. हालांकि टी20 क्रिकेट में ईशांत शर्मा इतने सफल नहीं रहे. उन्होंने 14 टी20 मैचों में 8 विकेट हासिल किए हैं. ईशांत शर्मा ने साल 2007 में टीम इंडिया के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. इसके बाद अगले ही महीने ईशांत को वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था. ईशांत शर्मा ने साल 2016 के बाद टीम इंडिया के लिए वनडे मैच भी नहीं खेला है.

Read More
{}{}