trendingNow11331967
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: खत्म होने की कगार पर टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! अब वापसी करना नामुमकिन

Indian Cricket: टीम इंडिया का एक बड़ा खिलाड़ी इस समय टीम से बाहर चल रहा है. इन सभी खिलाड़ी के लिए अब टीम इंडिया में जगह बनाना नामुमकिन के बराबर नजर आता है. 

Photo (BCCI)
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 02, 2022, 03:47 PM IST

Indian Cricket Team: पिछले एक साल में टीम इंडिया (Team India) काफी बदल चुकी है. टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है, जिससे आने वाले दिनों में टीम से बाहर चल रहे बड़े खिलाड़ियों का करियर खत्म हो सकता है. टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसे महीनों से टीम में जगह नहीं मिली है. इस खिलाड़ी की अचानक टीम इंडिया में अहमियत घट गई है. ये खिलाड़ी टीम के स्क्वाड तक में जगह नहीं बना पा रहा है. इस खिलाड़ी के लिए अब टीम इंडिया के दरवाजे लगभग बंद दिखाई देते हैं. 

टीम में इस खिलाड़ी को नहीं मिल रहा मौका

टीम इंडिया में इस समय मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों की तिकड़ी लगातार टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रही है. इस खिलाड़ियों के टीम में अपनी जगह पक्की करने के बाद तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा टीम के गायब हो गए हैं. ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के लिए अब टीम में वापसी करना भी मुश्किल नजर आता है. 

भारत के लिए खेले 100 से ज्यादा टेस्ट 

ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने साल 2007 में टीम इंडिया के लिए अपना पहला टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. इसके बाद अगले ही महीने ईशांत को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला था. वह टीम इंडिया के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं. खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण ईशांत शर्मा को टीम इंडिया (Team India) से बाहर कर दिया गया था, तब से ही वह टीम में वापसी नहीं कर सके हैं. 

टीम इंडिया में अभी तक के आंकड़े 

ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेला है. ईशांत शर्मा ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 311 विकेट दर्ज हैं. ईशांत अब तक 80 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 115 विकेट चटकाने में सफल रहे हालांकि टी20 क्रिकेट में ईशांत शर्मा इतने सफल नहीं रहे. उन्होंने 14 टी20 मैचों में 8 विकेट हासिल किए हैं. ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने 2016 के बाद टीम इंडिया के लिए वनडे मैच भी नहीं खेला है.  आईपीएल में भी उन्हें मौका नहीं मिल रहा है. इस बात से साफ होता है कि अब इस खिलाड़ी के पास सिर्फ संन्यास का ऑप्शन ही बचा है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}