trendingNow11246689
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे के बीच ही संन्यास ले सकता है ये खिलाड़ी! रोहित-द्रविड़ नहीं होने दे रहे वापसी

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस सीरीज के बीच टीम इंडिया का एक खिलाड़ी संन्यास का ऐलान कर सकता है.   

फोटो (File)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 06, 2022, 04:16 PM IST

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ ये सीरीज 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुई. पिछले साल इस सीरीज के पहले चार मुकाबलों में खेलने वाले खिलाड़ियों को आखिरी मुकाबले से बाहर कर दिया. इस मुकाबले से एक ऐसे दिग्गज का भी पत्ता काट दिया गया जो शायद आने वाले समय में कभी वापसी ना कर पाए. इस खिलाड़ी के पास अब संन्यास के अलावा कोई ऑप्शन नहीं बचा है. 

तबाह हुआ इस खिलाड़ी का करियर

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को टीम इंडिया से पूरी तरह बाहर कर दिया गया है. भारतीय टीम के लिए सिर्फ टेस्ट फॉर्मेट खेलने वाले ईशांत का इस वक्त इतना बुरा समय चल रहा है कि उन्हें सेलेक्टर्स तक भाव देकर राजी नहीं है. ये गेंदबाज पिछले साल तक टीम इंडिया का प्रमुख तेज गेंदबाज था, लेकिन अब उनको कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ वापसी का कोई मौका नहीं दे रहे हैं. 

अब संन्यास के अलावा नहीं कोई चारा

ईशांत शर्मा के पास अब संन्यास के अलाावा कोई दूसरा चारा नहीं है क्योंकि पिछले कुछ समय से एक बात तो साफ हो गई है कि वो सेलेक्टर्स की पहली पसंद नहीं रहे हैं. उनकी जगह चयनकर्ता मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को टेस्ट टीम में मौका देते हैं. वहीं अगर चौथे तेज गेंदबाज की जरूरत पड़ती है तो शार्दुल ठाकुर या उमेश यादव एक आप्शन होते हैं. लेकिन ईशांत के लिए अब वापसी के दरवाजे लगभग बंद ही नजर आ रहे हैं. 

अब नहीं हो सकती वापसी

ईशांत शर्मा की अब टीम इंडिया में जगह नहीं बनती. सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पिछले लंबे समय से बुरी तरह नाकाम हो रहे हैं. ईशांत आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर 2021 में खेले गए कानपुर टेस्ट में नजर आए थे. उस मैच में वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. अगस्त 2021 में इंग्लैंड दौरे पर ईशांत शर्मा की करियर की उल्टी गिनती पहले ही शुरू हो चुकी थी, जब उन्होंने 3 टेस्ट मैचों में सिर्फ 5 विकेट ही झटके.

Read More
{}{}