trendingNow11306029
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: 25 साल की उम्र में अपना करियर डुबा चुका है ये खिलाड़ी! सेलेक्टर्स अब नहीं करेंगे माफ

IND vs ZIM: भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ने वाली है. युवा खिलाड़ियों के लिए ये सीरीज टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए अहम रहेगी. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसके लिए ये सीरीज आखिरी मौके की तरह रहने वाली है. 

फोटो (File)
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 17, 2022, 12:26 PM IST

IND vs ZIM: भारतीय क्रिकेट टीम 18 अगस्त से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के टीम इंडिया में युवा खिलाड़ियों की भरमार है. टीम के कप्तान केएल राहुल हैं, वहीं शिखर धवन को उपकप्तानी दी गई है. युवा खिलाड़ियों के लिए ये सीरीज टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए अहम रहेगी. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसके लिए ये सीरीज आखिरी मौके की तरह रहने वाली है. 

इस खिलाड़ी के पास आखिरी मौका

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम में एक बार फिर युवा तेज गेंदबाज आवेश खान को जगह दी गई है. आवेश इस वक्त बेहद खराब फॉर्म में हैं और ये खिलाड़ी लगातार अपने मौकों को बर्बाद कर रहा है. खासकर वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई सीरीज में आवेश का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. ऐसे में ये भी हो सकता है कि आवेश को इस दौरे पर प्लेइंग 11 में जगह मिले भी नहीं. लेकिन अगर उन्हें मौका मिला तो उन्हें हर हाल में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाना ही होगा. 

वेस्टइंडीज में किया था निराश

आवेश खान का हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ बेहद खराब प्रदर्शन रहा था. आवेश खान ने टीम इंडिया के लिए अभी एक मैच खेला है जिसमें उन्होंने 9.0 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं और एक भी विकेट हासिल नहीं किया है. वहीं आवेश खान को अभी तक 13 टी20 मैच खेलने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने 8.68 की इकॉनमी से रन देते हुए 11 विकेट ही हासिल किए हैं. हालांकि आवेश खान को एशिया कप 2022 के लिए भी टीम इंडिया जगह दी गई है. 

ऐसा हो सकता है गेंदबाजी लाइन अप

भारत के गेंदबाजी लाइन अप में युवा खिलाड़ियों को देखा जा सकता है. प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज टीम के दो तेज गेंदबाज होंगे. वहीं कुलदीप यादव टीम में प्रमुख स्पिनर के तौर पर नजर आ सकते हैं. ऐसे में इन तीनों ही मैचों में आवेश खान को बाहर होते हुए भी देखा जा सकता है. ये देखना खास रहेगा कि आवेश को कप्तान केएल राहुल मौका देते भी हैं या नहीं. 

3 वनडे के लिए भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), ऋुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}