trendingNow11746771
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India में इस दिग्गज क्रिकेटर को नहीं दे रहा कोई भाव, सेलेक्टर्स ने पूरी तरह से बर्बाद किया करियर!

Indian Team News: भारत के एक दिग्गज क्रिकेटर को टीम इंडिया में कोई भाव नहीं दे रहा है. 2 साल से भी ज्यादा समय से ये खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम में एक मौका पाने को तरस रहा है. सेलेक्टर्स ने लगभग इस भारतीय क्रिकेटर का करियर खत्म कर दिया है और आगे इस खिलाड़ी को एक बार फिर से मौका मिलने की उम्मीद बेहद कम नजर आ रही है. 

Team India में इस दिग्गज क्रिकेटर को नहीं दे रहा कोई भाव, सेलेक्टर्स ने पूरी तरह से बर्बाद किया करियर!
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 21, 2023, 06:52 AM IST

Team India Cricketer: भारत के एक दिग्गज क्रिकेटर को टीम इंडिया में कोई भाव नहीं दे रहा है. 2 साल से भी ज्यादा समय से ये खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम में एक मौका पाने को तरस रहा है. सेलेक्टर्स ने लगभग इस भारतीय क्रिकेटर का करियर खत्म कर दिया है और आगे इस खिलाड़ी को एक बार फिर से मौका मिलने की उम्मीद बेहद कम नजर आ रही है.   

टीम इंडिया में इस दिग्गज क्रिकेटर को नहीं दे रहा कोई भाव

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इस क्रिकेटर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान खेला था. अक्षर पटेल की टीम इंडिया में एंट्री होते ही इस क्रिकेटर के लिए भारतीय टेस्ट टीम के दरवाजे लगभग बंद हो गए. मजे की बात ये रही कि इंग्लैंड के खिलाफ साल 2021 में खेली गई इस पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अक्षर पटेल ने टीम इंडिया के लिए अपना टेस्ट डेब्यू किया था.

सेलेक्टर्स ने पूरी तरह से बर्बाद किया करियर! 

भारतीय टीम में अपनी जगह खो चुका ये क्रिकेटर और कोई नहीं बल्कि लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम हैं. शाहबाज नदीम भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. शाहबाज नदीम ने भारत के लिए अभी तक कुल दो टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8 विकेट हासिल किए हैं. भारत के 33 साल के लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच 5-9 फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेला था.

टेस्ट करियर लगभग खत्म हो गया

अक्षर पटेल ने अपने अभी तक खेले गए 12 टेस्ट मैचों में 50 विकेट झटके हैं. हालांकि शाहबाज नदीम का फर्स्ट क्लास में रिकॉर्ड बेहद शानदार है. शाहबाज नदीम ने 126 मैचों में 28.71 की औसत से 489 विकेट चटकाए हैं. अक्षर पटेल की टीम इंडिया में एंट्री के बाद से शाहबाज नदीम का टेस्ट करियर लगभग खत्म हो गया है. अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ 13-17 फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में अपना टेस्ट डेब्यू किया था, उसके बाद से ही वह टीम इंडिया के अहम सदस्य बन गए हैं.

रांची टेस्ट में करियर का किया था आगाज 

शाहबाज नदीम ने अभी तक कुल 72 आईपीएल मैचों में 48 विकेट्स हासिल किए हैं. शाहबाज नदीम ने अपना आखिरी आईपीएल मैच साल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेला था. शाहबाज नदीम पिछले साल IPL 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. शाहबाज नदीम ने 19 अक्टूबर 2019 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले गए अपने इस डेब्यू टेस्ट मैच में शाहबाज नदीम ने 4 विकेट्स झटके थे. 

Read More
{}{}