trendingNow12409308
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

20 महीने बाद टेस्ट टीम में लौटेगा भारत का सबसे खूंखार बल्लेबाज! बांग्लादेश सीरीज में कप्तान रोहित का बनेगा बड़ा हथियार

Team India Cricketer: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दौरान 20 महीने बाद एक खूंखार बल्लेबाज टेस्ट टीम में वापसी करेगा, जो कप्तान रोहित शर्मा के लिए ब्रह्मास्त्र साबित होगा. टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का ये क्रिकेटर अपने अकेले दम पर बांग्लादेश की पूरी टीम को तबाह कर सकता है. 

20 महीने बाद टेस्ट टीम में लौटेगा भारत का सबसे खूंखार बल्लेबाज! बांग्लादेश सीरीज में कप्तान रोहित का बनेगा बड़ा हथियार
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 01, 2024, 08:26 AM IST

IND vs BAN 1st Test: 20 महीने बाद भारत का सबसे खूंखार बल्लेबाज टेस्ट टीम में वापसी करने जा रहा है. भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होगा. दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से 1 अक्टूबर तक खेली जाएगी. भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से 23 सितंबर तक चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. 

20 महीने बाद टेस्ट टीम में लौटेगा भारत का सबसे खूंखार बल्लेबाज!

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दौरान 20 महीने बाद एक खूंखार बल्लेबाज टेस्ट टीम में वापसी करेगा, जो कप्तान रोहित शर्मा के लिए ब्रह्मास्त्र साबित होगा. टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का ये क्रिकेटर अपने अकेले दम पर बांग्लादेश की पूरी टीम को तबाह कर सकता है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी जब क्रीज पर उतरेगा तो बांग्लादेशी गेंदबाजों में खौफ की लहर दौड़ जाएगी. कप्तान रोहित शर्मा का ये ब्रह्मास्त्र और कोई नहीं बल्कि ऋषभ पंत हैं. ऋषभ पंत डेढ़ साल बाद भारत की टेस्ट टीम में वापसी करेंगे. ऋषभ पंत ने अपना आखिरी टेस्ट मैच भी बांग्लादेश के खिलाफ ही खेला था.

कप्तान रोहित का बनेगा बड़ा हथियार 

ऋषभ पंत ने दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. ऋषभ पंत इसके बाद दिसंबर 2022 के अंत में एक भीषण कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे. एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत ने जून 2024 में टी20 वर्ल्ड कप के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी. ऋषभ पंत ने इसके बाद हाल ही में श्रीलंका दौरे पर वनडे टीम में भी एंट्री कर ली थी. अब ऋषभ पंत के निशाने पर टेस्ट टीम में वापसी करना है. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत नंबर 5 पर धुआंधार बल्लेबाजी से कहर मचाकर रख देंगे. ऋषभ पंत मिडिल ऑर्डर में एक्स-फैक्टर की कमी को पूरा कर सकते हैं. ऋषभ पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी के सामने विरोधी टीम के गेंदबाज भी रहम की भीख मांगते नजर आते हैं. 

स्पिनरों के खिलाफ हावी होकर खेलते हैं

ऋषभ पंत के पास स्पिनरों के खिलाफ गजब की तकनीक है. ऋषभ पंत स्पिनरों के खिलाफ हावी होकर खेलते हैं. ऋषभ पंत चौके और छक्कों की बरसात कर स्पिनरों पर दबाव बनाते हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी स्पिनरों का अहम रोल रहेगा. ऐसे में ऋषभ पंत टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत बनेंगे. ऋषभ पंत ने भारत के लिए 33 टेस्ट मैचों में 43.67 की बेहतरीन औसत से 2271 रन बनाए हैं. ऋषभ पंत ने इस दौरान 5 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं. टेस्ट मैचों में ऋषभ पंत का बेस्ट स्कोर 159 रन है.  ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में वनडे और टी20 क्रिकेट की स्टाइल में बैटिंग करते हैं. ऋषभ पंत ने दुनियाभर के कई मुश्किल मैदानों पर टीम इंडिया के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेलीं हैं. ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसे देशों में टेस्ट शतक लगाए हैं. 

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए ऐसा हो सकता है भारत का स्क्वाड  

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का शेड्यूल 

पहला टेस्ट मैच - 19 सितंबर से 23 सितंबर, सुबह 9.30 बजे, चेन्नई

दूसरा टेस्ट मैच - 27 सितंबर से 1 अक्टूबर, सुबह 9.30 बजे, कानपुर

Read More
{}{}