trendingNow12311458
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ENG Semi Final: बदला नहीं, बेइज्जती है.. आंधी-तूफान के बीच भारत ने भरी फाइनल की उड़ान, फिसड्डी रहे फिरंगी

IND vs ENG T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 का इंतकाम इंग्लैंड से लिया है. सेमीफाइनल की महाजंग में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को बुरी तरह से रौंदा और बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इसी के साथ टीम इंडिया ने एक दशक के बाद टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में एंट्री की है.   

Team India
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 28, 2024, 01:55 AM IST

IND vs ENG Semi Final T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 का इंतकाम इंग्लैंड से लिया है. सेमीफाइनल की महाजंग में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को बुरी तरह से रौंदा और बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इसी के साथ टीम इंडिया ने एक दशक के बाद टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में एंट्री की है. पहले बैटिंग में रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने फिरंगियों की तुड़ाई की. इसके बाद स्पिनर्स ने इंग्लैंड की धज्जियां उड़ा दी. भारत ने इस टीम के खिलाफ 68 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की. 

बटलर ने जीता था टॉस

भारत-इंग्लैंड मैच के बीच में बारिश मजा किरकिरा करती दिखी. लेकिन इसके बाद खिली धूप ने टीम इंडिया को रौशनी में ला दिया. इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सभी को हैरान कर दिया था. इंग्लैंड की शुरुआत शानदार थी, क्योंकि विराट और पंत के विकेट जल्दी मिल गए. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने धागे खोलना शुरू कर दिया. हिटमैन ने 2 छक्कों और 4 चौकों की मदद से लगातार दूसरा अर्धशतक ठोका. उन्होंने 57 रन की पारी खेली और साथ मिला सूर्यकुमार यादव का. स्काई ने भी बहुमूल्य 47 रन बनाए. 

172 रन का इंग्लैंड को मिला लक्ष्य

भारत ने इन पारियों के दम पर इंग्लैंड को 172 रन का विशाल लक्ष्य दिया. टीम इंडिया के गेंदबाज आते ही इंग्लिश टीम पर बुरी तरह से टूट पड़े. अक्षर पटेल ने कप्तान बटलर को 23 के स्कोर पर चलता किया, इसके बाद पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गई. अक्षर के साथ कुलदीप यादव की फिरकी का जादू देखने को मिला. दोनों गेंदबाजों ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. 2 बहुमूल्य विकेट स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने झटके. इसके अलावा शानदार फील्डिंग का भी मंजर देखने को मिला. दो बल्लेबाज रन आउट हो गए. नतीजन इंग्लैंड की पूरी टीम 103 रन पर सिमट गई. 

10 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में एंट्री

टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में 10 साल बाद एंट्री की है. फैंस आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म होने की आस लगाए बैठे हैं. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों से भारतीय टीम ने बदला ले लिया है. अब टीम इंडिया की टक्कर साउथ अफ्रीका से फाइनल में होगी. महामुकाबला 29 जून को खेला जाएगा. अभी तक भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में लगातार 7 मैच जीत चुकी है. अब देखना होगा ट्रॉफी का सूखा खत्म होता है या नहीं.

Read More
{}{}