trendingNow11238073
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, कोच द्रविड़ ने कहा- रोहित नहीं हुए हैं बाहर

Rohit Sharma: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के बाहर होने की खबर सामने आई है. लेकिन इसी बीच कोच राहुल द्रविड़ के एक बयान ने सभी को चौंका दिया है.  

फोटो (File)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 29, 2022, 10:25 PM IST

Rohit Sharma: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के बाहर होने की खबर सामने आई है. रोहित कोरोना से संक्रमित हो गए थे. लेकिन इसी बीच कोच राहुल द्रविड़ के एक बयान ने सभी को चौंका दिया है. द्रविड़ ने रोहित के आखिरी टेस्ट से बाहर होने के बाद एक बड़ा खुलासा कर दिया है. 

द्रविड़ का बड़ा खुलासा

भारत के कप्तान रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित होने के बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम द्वारा निगरानी की जा रही है और इसलिए उनको इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से शुरू होने वाले एजबेस्टन टेस्ट के लिए बाहर नहीं किया गया है. इसको लेकर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार को पुष्टि की. द्रविड़ के मुताबिक, भारतीय टीम प्रबंधन रोहित की दो और टेस्ट रिपोर्ट की जांच के बाद अंतिम फैसला लेगा.

रोहित अभी नहीं हुए हैं बाहर

द्रविड़ ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'हमारी मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है. उन्हें अभी तक बाहर नहीं किया गया है. जाहिर तौर पर उन्हें बेहतर होने की जरूरत है. आज रात और कल सुबह उनकी जांच की जाएगी. हमारे पास मैच से पहले 36 घंटे हैं.' कोच ने आगे कहा कि रोहित के स्वास्थ्य पर अंतिम फैसला मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा से आएगा और वे पूरी स्थिति का जायजा लेने के बाद पुनर्निर्धारित टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा करेंगे.

रोहित को हुआ था कोरोना

स्टार ओपनर ने पिछले हफ्ते लीसेस्टर में अभ्यास मैच के दूसरे दिन कोरोना का सकारात्मक परीक्षण किया और वर्तमान में यूके सरकार द्वारा अनुशंसित पांच दिनों के क्वारंटाइन का पालन कर रहे हैं. अगर रोहित समय पर ठीक नहीं हुए तो एजबेस्टन टेस्ट में जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं. विशेष रूप से, भारत ने केएल राहुल के बाद उपकप्तान को नामित नहीं किया, जिन्हें मई में टीम चुने जाने पर रोहित का उपकप्तान बनाया गया था, इस महीने की शुरुआत में चोट के कारण पहले ही टीम से बाहर हैं.

बुमराह को कप्तानी मिलने की बात आई सामने

बुमराह घर में श्रीलंका के खिलाफ भारत की पिछली टेस्ट सीरीज के दौरान उपकप्तान थे. संयोग से इस तेज गेंदबाज ने कभी किसी क्रिकेट में नेतृत्व नहीं किया. अगर रोहित नहीं खेलते हैं, तो यह उनकी पहली कप्तानी होगी. वह कपिल देव के बाद भारत की कप्तानी करने वाले पहले तेज गेंदबाज भी बन जाएंगे.

INPUT- IANS

Read More
{}{}