trendingNow11794703
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs WI: विराट कोहली की जमी-जमाई बैटिंग पोजीशन पर ईशान किशन को क्यों उतारा? कप्तान रोहित ने ये बड़ी वजह बताकर चौंकाया

Rohit Sharma: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया है कि आखिर क्यों विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में विराट कोहली की जमी-जमाई बैटिंग पोजीशन पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इसके पीछे जो बड़ी वजह बताई है, उसने हर किसी को हैरान करके रख दिया है.

IND vs WI: विराट कोहली की जमी-जमाई बैटिंग पोजीशन पर ईशान किशन को क्यों उतारा? कप्तान रोहित ने ये बड़ी वजह बताकर चौंकाया
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 25, 2023, 10:24 AM IST

Cricket News Hindi: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया है कि आखिर क्यों विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में विराट कोहली की जमी-जमाई बैटिंग पोजीशन पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इसके पीछे जो बड़ी वजह बताई है, उसने हर किसी को हैरान करके रख दिया है.

कोहली की जमी-जमाई बैटिंग पोजीशन पर ईशान किशन को क्यों उतारा?

ईशान किशन को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट करते हुए नंबर-4 पर बल्लेबाजी का मौका दिया. ईशान किशन ने इस सुनहरे मौके का जबरदस्त फायदा उठाया और 34 गेंदों पर 52 रन जड़ दिए. ईशान किशन की पारी में 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. ईशान किशन ने अपनी बल्लेबाजी से स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की याद दिला दी, जो एक्सीडेंट के कारण मौजूदा समय में कोई क्रिकेट नहीं खेल पा रहे हैं.   

कप्तान रोहित ने ये बड़ी वजह बताकर चौंकाया

ईशान किशन की तारीफ करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, 'आपको ईशान किशन जैसे खिलाड़ी की जरूरत है. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में हम तेजी से रन बनाना चाहते थे, इसलिए हमने उसे बैटिंग ऑर्डर में नंबर-4 पर प्रमोट किया, लेकिन वह डरा नहीं था. ईशान किशन ये जिम्मेदारी उठाने वाले पहले व्यक्ति थे. टेस्ट मैचों में, आपको ऐसे लोगों की जरूरत होती है जो पारी को स्थिर करें जैसे कि विराट (कोहली) ने किया, उन्होंने भी शानदार खेला.'

पांचवें दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच सोमवार को पांचवें दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ जाने के कारण आखिर में ड्रॉ समाप्त हो गया. भारत ने इस तरह से दो मैचों की सीरीज 1-0 से जीती, लेकिन बारिश ने उसकी क्लीन स्वीप करके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के तीसरे चक्र के लिए कुछ महत्वपूर्ण अंक जुटाने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के पहले दो चक्र में फाइनल में पहुंचने वाले भारत ने डोमिनिका में खेला गया पहला टेस्ट मैच पारी और 141 रन से जीत कर नए चक्र की शानदार शुरुआत की थी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की प्वाइंट्स टेबल में भारत के फिलहाल 66.67 प्रतिशत अंक हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की प्वाइंट्स टेबल में भारत और वेस्टइंडीज ने चार-चार अंक बांटे.

Read More
{}{}