trendingNow11251116
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ENG: सीरीज जीत के बाद कप्तान रोहित ने खोला दिल, टीम के इस खिलाड़ी को माना सबसे बड़ा हीरो!

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को दूसरे टी20 में 49 रनों से मात दी. इसी के साथ भारत ने 2-0 से इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है. इस जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया.  

फोटो (File)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 10, 2022, 05:56 AM IST

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को दूसरे टी20 में 49 रनों से मात दी. इसी के साथ भारत ने 2-0 से इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है. इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 170 रन बोर्ड पर लगाए थे. जवाब में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 121 रनों पर सिमट गई. इस जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने अपने खिलाड़ियों की खूब जमकर तारीफ की. 
 
रोहित का बड़ा बयान

सीरीज जीत के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पूरी टीम की तारीफ की. रोहित ने बताया कि उनके खिलाड़ी एक टीम के रूप में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने मैच के बाद कहा, 'हम जानते हैं कि वे न केवल इंग्लैंड में बल्कि हर जगह एक टीम के रूप में कितने अच्छे हैं. जब आप गेम जीतते हैं तो समूह में आत्मविश्वास होता है और यह महत्वपूर्ण है कि लड़के कैसा महसूस करते हैं. मैं वास्तव में देखना चाहता था कि एक जीत के बाद हम कैसा प्रदर्शन करते हैं और एक टीम के रूप में हमें चुनौती देते हैं.'

जडेजा को लेकर कही ये बात

रोहित ने इस मैच का हीरो स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को माना. विराट ने जडेजा को लेकर कहा, 'दबाव में शानदार पारी. हम चाहते थे कि कोई बल्लेबाजी करे और हमें स्कोर दिलाए. जडेजा ने यहां शतक बनाया था और वह वहां से और आगे बढ़े. वो शांत था और अंत में इसे अच्छी तरह से पारी को समाप्त किया. हम पावरप्ले के महत्व को समझते हैं. चाहे रन बनाना हो या विकेट लेना हो. हम कल एक और मैच का इंतजार कर रहे हैं. हम बेंच पर बैठे लोगों को मौका देना चाहते थे, मैं वापस जाऊंगा और कोच से इस बारे में बात करूंगा.'

भारतीय गेंदबाजों का कमाल

इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की बल्लेबाजी की. टीम इंडिया के घातक तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके. वहीं जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट झटके. इसके अलावा 1-1 विकेट हर्षल पटेल और हार्दिक पांड्या ने लिया. इससे पहले लगातार विकेट गंवाने के बाद भी टीम इंडिया ने दूसरे टी20 में 20 ओवरों में 170 रन बना लिए हैं. इस मैच में रवींद्र जडेजा ने 29 गेंदो पर नाबाद 46 रन की बेहतरीन पारी खेली. वहीं 31 रन कप्तान रोहित और ऋषभ पंत ने 26 रन बनाए. इसके अलावा 15 रन सूर्यकुमार यादव ने बनाए. इंग्लैंड की ओर से रिचर्ड ग्लीसन और क्रिस जोर्डन ने 3-3 विकेट झटके. 

Read More
{}{}