trendingNow11307835
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ZIM: IPL के बाद पहली बार टीम में लौटा ये घातक खिलाड़ी, खौफ खाती हैं दुनियाभर की टीमें

IND vs ZIM: भारत के कप्तान केएल राहुल ने गुरुवार से शुरू होने वाली आगामी सीरीज की तैयारी पुख्ता कर ली हैं. भारत और जिम्बाब्वे के बीच पहला वनडे गुरुवार को हरारे में खेला जाएगा. इस सीरीज में राहुल लंबे समय के बाद वापसी कर रहे हैं.   

फोटो (File)
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 18, 2022, 11:51 AM IST

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे वनडे मैचों के लिए भारत के कप्तान केएल राहुल ने गुरुवार से शुरू होने वाली आगामी सीरीज की तैयारी पुख्ता कर ली हैं. भारत और जिम्बाब्वे के बीच पहला वनडे गुरुवार को हरारे में खेला जाएगा. लंबे समय से चोट से वापसी कर रहे राहुल ने बुधवार को कू ऐप पर तस्वीरें साझा कीं, जिसमें उन्हें शुरुआती मैच से पहले अभ्यास करते हुए देखा गया.

राहुल वापसी को तैयार

एक अन्य तस्वीर में, टीम इंडिया को कोच के साथ एक बातचीत करते हुए देखा जा सकता है क्योंकि मेहमान टीम का जिम्बाब्वे से सामना होगा. 9 साल बाद जिम्बाब्वे लौट रहे भारत के उपकप्तान शिखर धवन चाहते हैं कि टीम जिम्बाब्वे को हल्के में न लें. धवन ने कहा, 'मुझे यकीन है कि जिम्बाब्वे अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं. यह हमारे लिए अच्छा है, क्योंकि हम एक कड़ा मुकाबला चाहते हैं। हम कुछ भी हल्के में नहीं ले सकते हैं. हम यहां एक अच्छी टीम के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए हैं.'

अहमद को मिली टीम में जगह

इस बीच, अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वाशिंगटन सुंदर की जगह शाहबाज अहमद को टीम में शामिल किया है. वॉशिंगटन सुंदर इंग्लैंड में काउंटी मैच खेलने के दौरान चोटिल हो गए थे. इस कारण वह जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हो गए हैं. भारत का जिम्बाब्वे दौरा गुरुवार से शुरू होकर 22 अगस्त तक चलेगा। इसमें तीन वनडे मैच होंगे.

तगड़ी फॉर्म में है जिम्बाब्वे

पिछले कुछ हफ्तों में जिम्बाब्वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. जुलाई में घर में टी20 विश्व कप क्वालीफायर में वे ऑस्ट्रेलिया में मेगा इवेंट के लिए अपनी जगह बनाने में सफल रहे. इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2-1 टी20 और वनडे सीरीज में जीत हासिल की. अपने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ 163 रनों की पारी खेलने वाले तीसरे जिम्बाब्वे खिलाड़ी रहे सलामी बल्लेबाज टीनो मावोयो 18 अगस्त से शुरू होने वाली जिम्बाब्वे और भारत के बीच आगामी वनडे सीरीज के लिए कमेंट्री बॉक्स में होंगे.

3 वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और शाहबाज अहमद.

Read More
{}{}