trendingNow11296304
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

पूरे करियर में कभी आउट ही नहीं हुआ ये भारतीय बल्लेबाज, नाम जान नहीं होगा भरोसा

Team India: बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो, कभी वनडे क्रिकेट में आउट ही नहीं हुए. ऐसा ही एक बल्लेबाज है जो शानदार प्रदर्शन के बाद टीम में आया था, लेकिन उसे खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिल पाए.   

फोटो (File)
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 10, 2022, 08:03 AM IST

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अबतक कई दिग्गज क्रिकेटरों ने कमाल दिखाया है. कई भारतीय खिलाड़ियों ने दुनियाभर के क्रिकेट रिकॉर्ड्स को अपने नाम किया है. लेकिन बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो, कभी वनडे क्रिकेट में आउट ही नहीं हुए. ऐसे ही एक खिलाड़ी के बारे में हम आपको इस रिपोर्ट में बताने जा रहे हैं. 

कभी आउट ही नहीं हुआ ये भारतीय खिलाड़ी

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उनका नाम सौरभ तिवारी है. सौरभ तिवारी ने आज से कुछ ही साल पहले भारत के लिए डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें भारतीय टीम के लिए खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिले. सौरभ तिवारी ने जब इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा तो उन्हें अगला महेंद्र सिंह धोनी माना जाता था. सौरभ का अंदाज एकदम धोनी की तरह था. सौरभ ने IPL में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाई थी और उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2010 में वनडे डेब्यू का मौका मिला था. 

कभी नहीं हुए करियर में आउट

उन्होंने टीम इंडिया के लिए सिर्फ तीन वनडे मैच खेले, जिसमें वह सिर्फ दो पारियों में ही बल्लेबाजी कर पाए. सौरभ तिवारी इन दोनों पारियों में नॉटआउट रहे और फिर उन्हें दोबारा टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका नहीं मिल पाया. वो 2008 की अंडर-19 विश्वकप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. अपने करियर में सिर्फ 3 मैच खेलने वाले सौरभ लंबे समय तक क्रिकेट में दिखे ही नहीं. सौरभ तिवारी कुछ साल पहले आईपीएल में वापस लौटे थे, लेकिन उनका प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा. 

इन दो बल्लेबाजों के नाम भी है रिकॉर्ड

सौरभ तिवारी के अलावा भारत के दो और बल्लेबाज ऐसे हैं जो अपने करियर में कभी भी आउट नहीं हुए. आजकल के युवा क्रिकेट फैंस शायद भरत रेड्डी को नहीं जानते हों, लेकिन ये खिलाड़ी भी टीम इंडिया के लिए तीन मुकाबले खेल चुका है. भारतीय टीम के लिए 2 पारियों में बल्लेबाजी करने वाले भरत दोनों ही मैचों में नाबाद रहे. इसके अलावा भारत के लिए घरेलू क्रिकेट में बड़ा नाम कमाने वाले फैज फजल को कई साल पहले टीम इंडिया में भी मौका दिया गया था, लेकिन ये खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए सिर्फ एक ही वनडे मैच खेल पाया. लेकिन ये खिलाड़ी उस पारी में आउट नहीं हुए थे.  

Read More
{}{}