trendingNow11358682
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया के क्रिकेटर्स से ज्यादा है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की सैलरी, अंतर जानकर हो जाएंगे हैरान

Australian Cricketers Salary: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत कल यानी 20 सितंबर से होने जा रही है. इस टी20 सीरीज से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की मैदान पर ताकत और कमजोरियों के बारे में काफी चर्चा हो रही है, लेकिन बहुत कम लोग ये जानते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की सैलरी टीम इंडिया के क्रिकेटर्स से काफी ज्यादा है.

IND vs AUS: टीम इंडिया के क्रिकेटर्स से ज्यादा है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की सैलरी, अंतर जानकर हो जाएंगे हैरान
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 19, 2022, 08:05 PM IST

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत कल यानी 20 सितंबर से होने जा रही है. इस टी20 सीरीज से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की मैदान पर ताकत और कमजोरियों के बारे में काफी चर्चा हो रही है, लेकिन बहुत कम लोग ये जानते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की सैलरी टीम इंडिया के क्रिकेटर्स से काफी ज्यादा है.

भारत और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की सैलरी में काफी अंतर

भारत और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच सैलरी का अंतर आपको हैरान भी कर सकता है. बता दें कि बीसीसीआई के सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक टीम इंडिया के ग्रेड A+ क्रिकेटर्स को 7 करोड़, ग्रेड A क्रिकेटर्स को 5 करोड़, ग्रेड B क्रिकेटर्स को 3 करोड़ और ग्रेड C क्रिकेटर्स को 1 करोड़ रुपये सालाना मिलते हैं.

ज्यादा है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की सैलरी

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स पर नजर डालें तो टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को लगभग 10.70 करोड़ रुपये सालाना मिलते हैं. तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को लगभग 8.56 करोड़ रुपये सालाना मिलते हैं. ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर को 8.2 करोड़ रुपये सालाना, मिचेल स्टार्क को 7.49 करोड़ रुपये सालाना मिलते हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के इन खिलाड़ियों की सैलरी भारत के 3 टॉप क्रिकेटरों से ज्यादा है. 

रोहित, विराट और बुमराह बहुत पीछे

बीसीसीआई के सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट के ग्रेड-A+ में सिर्फ 3 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं, जिनमें रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के नाम आते हैं. रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को बीसीसीआई के सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक 7 करोड़ रुपये सालाना मिलते हैं, जो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से काफी कम है.

Read More
{}{}