trendingNow11734535
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

WTC Final की हार के 24 घंटे के भीतर ही टीम इंडिया को तगड़ा झटका, सभी 11 खिलाड़ियों के खिलाफ लिया गया एक्शन

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship Final) का फाइनल मैच हारने वाली टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है. आईसीसी के टीम इंडिया के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है.  

WTC Final की हार के 24 घंटे के भीतर ही टीम इंडिया को तगड़ा झटका, सभी 11 खिलाड़ियों के खिलाफ लिया गया एक्शन
Stop
Mohid Khan|Updated: Jun 12, 2023, 12:56 PM IST

Team India fined for slow over rate: पांच दिनों तक चले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship Final) के फाइनल मैच में टीम इंडिया (Team India) को 209 रन से हार का सामना करना पड़ा. भारत पहली बार न्यूजीलैंड से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हारा था. वहीं, इस बार ऑस्ट्रेलिया से हार झेलनी पड़ी. लेकिन इस मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसकी वजह से ICC ने इन दोनों ही टीमों पर बड़ा एक्शन ले लिया.

टीम इंडिया के खिलाफ ICC ने लिया बड़ा एक्शन

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के आखिरी दिन के समापन के तुरंत बाद यह पुष्टि की गई कि भारतीय टीम ने अपनी धीमी ओवर गति के लिए पूरी मैच फीस खो दी है, साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी मैच फीस का 80 प्रतिशत खोया है. भारत को लक्ष्य से पांच ओवर कम करने का फैसला सुनाया गया, जबकि ऑस्ट्रेलिया को चार ओवर कम पाया गया. खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के मुकाबिक, खिलाड़ियों पर प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जो आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहता है.

टीम इंडिया को मिली करारी हार

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए थे जबकि भारतीय टीम 296 रन तक ही पहुंच पाई थी. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 270 रन पर घोषित कर भारत के सामने 444 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा. भारत की दूसरी पारी 234 रन पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का विजेता बन गया. वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया की ये लगातार दूसरी हार थी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रचा इतिहास

पैट कमिंस की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलिया ने अपना नौवां आईसीसी खिताब हासिल किया. ऑस्ट्रेलिया पुरुषों की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सभी प्रमुख ट्रॉफियां जीतने वाली पहली टीम बन गई है. वहीं, बतौर कप्तान पैट कमिंस का ये पहला आईसीसी खिताब है.

Read More
{}{}