Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup 2024: BAN vs NED मैच में टल गई बड़ी आपदा, बल्लेबाज को दिख गए तारे, दिल दहला देने वाला वीडियो

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में 27वां मुकाबला बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच खेला गया. इस मैच में एक बड़ी आपदा टल गई, लेकिन बांग्लादेश के बल्लेबाज तंजीद हसन का मानों दिल बाहर आ गया हो. एक घातक बाउंसर से तंजीद बाल-बाल बच गए.   

BAN vs NED
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 14, 2024, 12:30 AM IST

BAN vs NED: टी20 वर्ल्ड कप में 27वां मुकाबला बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच खेला गया. दोनों टीमें सुपर-8 के लिए शानदार अंदाज में जंग लड़ती नजर आईं. भले ही इस मुकाबले में बांग्लादेश ने जीत दर्ज कर प्लेऑफ की तरफ कदम बढ़ाया हो, लेकिन टीम में एक बड़ी आपदा टल गई. यह एक ऐसी घटना थी जिसे देख बांग्लादेश के बल्लेबाज तंजीद हसन का मानों दिल बाहर आ गया हो. एक घातक बाउंसर से तंजीद बाल-बाल बच गए. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

क्या थी पूरी घटना?

नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. मैच के तीसरे ओवर में ही यह आपदा टली. यह ओवर विवियन किंगमा का था और सामने थे बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तंजीद हसन. किंगमा ने एक घातक बाउंसर तंजीद को फेंकी और वह मात खा गए. बैट का किनारा लगा और गेंद मिनी सेंकेडों में आंख के करीब थी. गेंद हेल्मेट में फंसी हुई थी और तंजीद हसन घभराए हुए गेंद खोजते नजर आए. इस तरह से तंजीद हसन बाल-बाल बच गए. 

बांग्लादेश की शानदार जीत

बांग्लादेश ने नीदरलैंड्स के खिलाफ 25 रन से जीत दर्ज कर प्लेऑफ की तरफ कदम बढ़ा लिए हैं. दोनों टीमों के बीच शानदार टक्कर देखने को मिली. तंजीद हसन ने 35 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत दी, लेकिन दूसरे छोर से लिटन दास और कप्तान शांतो 1-1 रन बनाकर ही आउट हो गए. जिसके बाद शाकिब अल हसन ने मोर्चा संभाला. उन्होंने 46 गेंद में 64 रन की बेहतरीन पारी खेल टीम को 159 के स्कोर तक पहुंचा दिया. 

रन रेट को लेकर होगी टक्कर

नीदरलैंड्स और बांग्लादेश दोनों टीमों ने 3-3 मैच खेल लिए हैं. बांग्लादेश को दो जीत मिली हैं जबकि नीदरलैंड्स को एक ही जीत मिली. अब आखिरी मुकाबले में यदि बांग्लादेश की टीम हार जाती है और नीदरलैंड की टीम अपने आखिरी मैच में अच्छे मार्जिन से जीत दर्ज करती है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच रन रेट को लेकर जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है. 

{}{}