trendingNow11392151
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup: इस खतरनाक खिलाड़ी को पूरे टी20 वर्ल्ड कप में ड्रॉप नहीं होने देंगे कप्तान रोहित, 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' का है दावेदार

Team India Match Winner: भारतीय टीम में एक खिलाड़ी ऐसा मौजूद है, जो इस टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा का बेहद खतरनाक हथियार साबित होगा. कप्तान रोहित शर्मा भी इस खतरनाक खिलाड़ी को पूरे टी20 वर्ल्ड कप में ड्रॉप नहीं होने देंगे. ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' का भी दावेदार है. 

T20 World Cup: इस खतरनाक खिलाड़ी को पूरे टी20 वर्ल्ड कप में ड्रॉप नहीं होने देंगे कप्तान रोहित, 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' का है दावेदार
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 12, 2022, 06:29 PM IST

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में जमकर तैयारी कर रही है. कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा के लिए इस बार टी20 वर्ल्ड कप जीतना किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा. भारतीय टीम में एक खिलाड़ी ऐसा मौजूद है, जो इस टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा का बेहद खतरनाक हथियार साबित होगा. कप्तान रोहित शर्मा भी इस खतरनाक खिलाड़ी को पूरे टी20 वर्ल्ड कप में ड्रॉप नहीं होने देंगे. ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' का भी दावेदार है. 

इस खिलाड़ी को पूरे टी20 वर्ल्ड कप में ड्रॉप नहीं होने देंगे कप्तान रोहित

मजे की बात ये है कि ये खिलाड़ी पहली बार टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप में खेलने वाला है. टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होगी. भारत को टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है. ऑलराउंडर अक्षर पटेल को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में मौका मिला है. 

'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' का है दावेदार

अक्षर पटेल घातक लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. ये खतरनाक खिलाड़ी रोहित शर्मा के लिए टी20 वर्ल्ड कप में सबसे घातक हथियार साबित होगा, जो नंबर 7 पर बल्लेबाजी करेगा और गेंदबाजी में अपने 4 ओवरों के स्पेल में विरोधी टीमों के बल्लेबाजों के लिए काल साबित होगा.  चोटिल रवींद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हैं. अक्षर पटेल ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में रवींद्र जडेजा की कमी को पूरा करेंगे. अक्षर पटेल टी20 वर्ल्ड कप में 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' जीतने के भी दावेदार होंगे.

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान - पहला मैच - 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप - दूसरा मैच - 27 अक्टूबर (सिडनी)
भारत बनाम साउथ अफ्रीका - तीसरा मैच - 30 अक्टूबर (पर्थ)
भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच - 2 नवंबर (एडिलेड)
भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच  - 6 नवंबर (मेलबर्न) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}