Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup 2024 : 1 तीर से तीन शिकार... अफगानिस्तान की एक जीत इन 3 टीमों का कर देगी गेम ओवर

T20 वर्ल्ड कप के मुकाबले जैसे-जैसे आगे बढ़ रहे हैं सुपर-8 की रेस रोमांचक मोड़ पर पहुंच रही है. ग्रुप-सी में मौजूद अफगानिस्तान की टीम एक और जीत के साथ तीन टीमों के गेम ओवर के देगी.

T20 World Cup 2024 : 1 तीर से तीन शिकार... अफगानिस्तान की एक जीत इन 3 टीमों का कर देगी गेम ओवर
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 13, 2024, 06:07 PM IST

AFG vs PNG : T20 वर्ल्ड कप 2024 में चार टीमें सुपर-8 की जगह पक्की कर चुकी हैं. भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज. चार और टीमें सुपर-8 में पहुंचेगी. ऐसे में रेस रोमांचक होती जा रही है. ग्रुप-सी की बात करें तो वहां ऐसे स्थिति बन गई है कि अफगानिस्तान की एक जीत तीन टीमों को टूर्नामेंट से बाहर कर देगी. बता दें कि अफगानिस्तान ने 2 मैच अब तक खेलें हैं और दोनों में ही जीत दर्ज की है. उसके 4 अंक हैं और टीम दूसरे पायदान पर है.

PNG के खिलाफ जीत और...

अफगानिस्तान का अगला मुकाबला पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 14 जून को होना है. यह मैच ब्रायन लारा स्टेडियम, तारोबा, त्रिनिदाद में खेला जाएगा. अगर इस मैच को अफगानिस्तान जीत लेता है तो उसके 6 अंक हो जाएंगे और सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करने वाली वेस्टइंडीज के बाद ग्रुप की दूसरी टीम बन जाएगी. इसके साथ ही युगांडा, पापुआ न्यू गिनी और न्यूजीलैंड की टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगी, क्योंकि बचे हुए मैच जीतकर भी ये टीमें 6 अंक तक नहीं पहुंच सकेंगी.

फॉर्म में अफगान टीम के खिलाड़ी 

अफगानिस्तान के बल्लेबाज और गेंदबाज फॉर्म में नजर आए हैं. रहमानुल्लाह गुरबाज (156 रन) और फजलहक फारूकी (9 विकेट) क्रमशः सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज और विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में सबसे आगे हैं. गुरबाज के अलावा युवा गेंदबाज इब्राहिम जादरान ने भी अफगानिस्तान के लिए बल्ले से प्रभावी योगदान दिया है. उन्होंने 70 के बेस्ट स्कोर के साथ 114 रन बनाए. गेंदबाजी में तेज गेंदबाज फारूकी ने कप्तान राशिद खान के साथ अच्छा बैलेंस बनाया है. राशिद अब तक दो मैचों में छह विकेट ले चुके हैं.

ऐसा है अफगानिस्तान का स्क्वॉड 

राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद इशाक, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब, करीम जनत, नांग्याल खारोटी, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद मलिक. 

रिजर्व: सेदिक अटल, हजरतुल्लाह जजई, सलीम सफी.

{}{}