trendingNow11434765
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup: एडिलेड में हार्दिक पांड्या ने बल्ले से मचाई तबाही, मुंह छिपाते नजर आए इंग्लैंड के गेंदबाज!

Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में पांड्या ने 33 गेंदों में 63 रन बनाए. उन्होंने 5 छक्के और 4 चौके लगाए. हार्दिक का स्ट्राइक रट 190.91 का रहा. उनकी तूफानी पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 20 ओवरों में 169 रनों का टारगेट दिया. 

T20 World Cup: एडिलेड में हार्दिक पांड्या ने बल्ले से मचाई तबाही, मुंह छिपाते नजर आए इंग्लैंड के गेंदबाज!
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 10, 2022, 03:56 PM IST

Hardik Pandya Fifty: ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने तूफानी पारी खेली. इंग्लैंड के खिलाफ इस मुकाबले में पांड्या ने 33 गेंदों में 63 रन बनाए. उन्होंने 5 छक्के और 4 चौके लगाए. हार्दिक का स्ट्राइक रट 190.91 का रहा. उनकी तूफानी पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 20 ओवरों में 169 रनों का टारगेट दिया. 

हार्दिक जब मैदान पर उतरे थे तब भारत मुश्किल स्थिति में था. उसका 170 रन तक पहुंचना भी कठिन लग रहा था. लेकिन हार्दिक कुछ और ही सोचकर बल्लेबाजी करने आए थे. उन्होंने इंग्लैंड के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा.

पहले उन्होंने कोहली के साथ चौथे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की और उसके बाद पंत के साथ तेजतर्रार 22 रन जोड़े. हार्दिक ने 50 रन बन महज 18 गेंदों में बनाए. 

खराब रही टीम इंडिया की शुरुआत

हार्दिक के अलावा विराट कोहली ने भी 40 गेंद में 50 रन बनाये लेकिन भारतीय पारी का आकर्षण पंड्या रहे जिन्होंने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. पहले दस ओवर के प्रदर्शन के बाद यह स्कोर मुमकिन नहीं लग रहा था. आखिरी चार ओवर में भारत ने 58 रन बनाये जिसमें चार चौके और पंड्या के पांच छक्के शामिल थे.

भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और केएल राहुल (पांच) एक बार फिर बड़े मैच में नाकाम रहे. क्रिस वोक्स ने दूसरे ओवर में अतिरिक्त उछाल के खिलाफ उनकी कमजोरी की कलई खोल दी. भारत अगर 20 रन से पीछे रह गया तो इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा जिम्मेदार हैं जिन्होंने 28 गेंद में 27 रन बनाये. पहले दस ओवर में सिर्फ 62 रन बने. सेमीफाइनल में 42 डॉट गेंद यानी सात ओवर में रन नहीं बनना साबित करता है कि टीम किस कदर दबाव में थी.

हार्दिक ने अगर जोर्डन और सैम कुरेन को छक्के नहीं लगाये होते तो भारत का स्कोर 150 रन भी नहीं होता. अर्धशतक बनाने के बावजूद कोहली तेजी से रन नहीं बना सके. इंग्लैंड के लिए आदिल रशीद ने चार ओवर में 20 रन देकर एक विकेट लिए. 

दूसरे छोर से रोहित जूझते नजर आए लेकिन कोहली ने कुछ दर्शनीय स्ट्रोक्स लगाये जिसमें वोक्स को एक्स्ट्रा कवर पर जड़ा छक्का शामिल था.  वहीं रोहित ने मिडविकेट पर कुरेन को दो चौके लगाए और जोर्डन को एक्स्ट्रा कवर में चौका जड़ा लेकिन इसके अलावा कोई कमाल नहीं कर सके. पंड्या ने आखिरी ओवरों में जबर्दस्त बल्लेबाजी करके भारतीय पारी का नक्शा बदल दिया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Read More
{}{}