trendingNow12266699
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup : तीसरे बेबी के जन्म के चलते घर लौटा इस टीम का कप्तान, T20 वर्ल्ड कप से पहले घर में आएंगी खुशियां

टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर के घर में खुशियां आने वाली हैं. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के बीच बटलर अपने तीसरे बच्चे के जन्म के चलते घर लौट गए हैं.

T20 World Cup : तीसरे बेबी के जन्म के चलते घर लौटा इस टीम का कप्तान, T20 वर्ल्ड कप से पहले घर में आएंगी खुशियां
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: May 28, 2024, 06:58 AM IST

Jos Buttler : इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर का अपने तीसरे बच्चे के जन्म के कारण घर लौट गए हैं. वह पाकिस्तान के खिलाफ जारी टी20 सीरीज के मंगलवार को होने वाले तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच का हिस्सा नहीं होंगे. बटलर की जगह उप कप्तान मोइन अली टीम की अगुवाई करेंगे. इंग्लैंड चार मैचों की सीरीज में अभी 1-0 से आगे चल रहा है. पहले मैच बारिश के चलते धुल गया था, जबकि दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने जीत दर्ज कर सीरीज में बढ़त बनाई.

इंग्लैंड क्रिकेट ने दी शुभकामनाएं

इंग्लैंड क्रिकेट ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'जोस बटलर पाकिस्तान के खिलाफ तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच मिस करने वाले हैं, क्योंकि उनकी पत्नी लुईस अपने तीसरे बच्चे के जन्म की उम्मीद कर रही हैं. जोस, लुईस और परिवार को शुभकामनाएं.' बता दें कि बटलर आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भी इंग्लैंड क्रिकेट टीम की कमान संभालने वाले हैं.

टीम में किसकी होगी एंट्री?

इंग्लैंड ने शनिवार को ऐजबेस्टन में 23 रन से जीत दर्ज की थी. बटलर ने इस मैच में 84 रन की शानदार पारी खेली थी. चौथा टी20 मैच गुरुवार को ओवल में खेला जाएगा. यह सीरीज वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के सिलसिले में खेली जा रही है. मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड अपना पहला मैच 4 जून को बारबाडोस में खेलेगा. पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे मैच के लिए बटलर की जगह बेन डकेट को टीम में शामिल किया जा सकता है. 

T20 वर्ल्ड कप के लिए होंगे रवाना  

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के चौथे टी20I में बटलर की भागीदारी अभी भी सवालों के घेरे में है. हालांकि, उनके टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 31 मई को टीम के साथ कैरेबियन यात्रा करने की उम्मीद है. 2022 में हुए टी20 वर्ल्ड कप की विजेता टीम इंग्लैंड ही थी और जोस बटलर की ही कप्तानी में टीम ने यह खिताब जीता. ऐसे में अब उसी कप्तान की अगुवाई में टीम की नजरें लगातार दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने पर होंगी.

इंग्लैंड का स्क्वाड 

जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम करन, बेन डकेट, टॉम हार्टली, विल जैक्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, रीस टॉपली, मार्क वुड.

Read More
{}{}