Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

हारी हुई बाजी जीतकर खुशी से झूम उठे कप्तान रोहित, इस खिलाड़ी को बता दिया मैच का सबसे बड़ा हीरो

India vs Pakistan: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह को ‘जीनियस’ करार देते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि यह तेज गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप में आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखे. बुमराह की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने अपने कम स्कोर का बचाव करते हुए चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 6 रन से हराया.

हारी हुई बाजी जीतकर खुशी से झूम उठे कप्तान रोहित, इस खिलाड़ी को बता दिया मैच का सबसे बड़ा हीरो
Stop
Tarun Verma |Updated: Jun 10, 2024, 03:13 PM IST

Rohit Sharma Statement: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह को ‘जीनियस’ करार देते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि यह तेज गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप में आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखे. बुमराह की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने अपने कम स्कोर का बचाव करते हुए चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 6 रन से हराया. भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 119 रन पर आउट हो गई. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम सात विकेट पर 113 रन ही बना पाई. बुमराह ने चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट लिए.

रोहित ने इस खिलाड़ी को बताया सबसे बड़ा हीरो

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा,‘उसके (बुमराह) प्रदर्शन में लगातार निखार आ रहा है. हम सभी जानते हैं कि वह क्या कर सकता है. उसके बारे में बहुत अधिक बात नहीं करूंगा. हम चाहते हैं कि वह पूरे टी20 वर्ल्ड कप में इसी तरह की मानसिकता के साथ खेले. वह जीनियस है. हम सभी यह जानते हैं.’ भारतीय कप्तान ने कहा कि कम स्कोर बनाने के बावजूद उनको मैच जीतने का विश्वास था, क्योंकि पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल नहीं थी.

हारी हुई बाजी जीतकर खुशी से झूम उठे कप्तान रोहित

रोहित शर्मा ने कहा,‘हमारे पास जिस तरह का गेंदबाजी आक्रमण है उससे हम आश्वस्त थे. जब वे बल्लेबाजी कर रहे थे तो हमने आपस में कहा कि अगर हमारे साथ ऐसा हो सकता है तो उनके साथ भी हो सकता है.’ भारत का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 89 रन था, लेकिन इसके बाद उसने 30 रन के अंदर सात विकेट गंवा दिए. रोहित ने स्वीकार किया कि उनकी टीम को अच्छी बल्लेबाजी करनी चाहिए थी.

हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की

रोहित शर्मा ने कहा,‘हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. हमारी पारी के आधे भाग तक हम अच्छी स्थिति में थे. हम अच्छी साझेदारी निभाने में नाकाम रहे. हमने बात की की इस तरह की पिच पर प्रत्येक रन मायने रखता है. ईमानदारी से कहूं तो पिछले मैच की तुलना में यह अच्छा विकेट था. इस तरह के विकेट पर थोड़ा योगदान भी बड़ा अंतर पैदा कर सकता है.’

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान हो गया

बुमराह को लगातार दूसरे मैच में 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. बुमराह ने कहा कि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान हो गया था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन किया. बुमराह ने कहा,‘सच में बहुत अच्छा लग रहा है. हमने थोड़ा कम रन बनाए थे और धूप खिलने के बाद बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान हो गया था. हमने वास्तव में अनुशासित गेंदबाजी की और इसलिए यह अच्छा लग रहा है.’ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि लक्ष्य का पीछा करते हुए 59 गेंद पर रन नहीं बना पाना टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ.

{}{}