Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Watch: टीम इंडिया ने नाश्ते पर PM मोदी से की मुलाकात, फिर ट्रॉफी के साथ खिंचवाई फोटो, देखें Video

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को स्पेशल फ्लाइट से स्वदेश लौट आई. लगातार बूंदाबादी और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हवाई अड्डे पर प्रशंसकों ने खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत किया, जिसके बाद टीम के सदस्यों ने नाश्ते पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. 

Watch: टीम इंडिया ने नाश्ते पर PM मोदी से की मुलाकात, फिर ट्रॉफी के साथ खिंचवाई फोटो, देखें Video
Stop
Tarun Verma |Updated: Jul 04, 2024, 02:01 PM IST

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को स्पेशल फ्लाइट से स्वदेश लौट आई. लगातार बूंदाबादी और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हवाई अड्डे पर प्रशंसकों ने खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत किया, जिसके बाद टीम के सदस्यों ने नाश्ते पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे सैकड़ों प्रशंसक मौसम की परवाह किए बिना विभिन्न नारे लिखे बैनर और राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहे थे. उन्होंने खिलाड़ियों को बधाई दी. पिछले शनिवार को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर खिताब अपने नाम किया.

देश में पार्टी का माहौल

खिलाड़ियों की वापसी के दौरान नाच-गाना हो रहा था, खूब सारे केक थे और सड़कों पर प्रशंसक थे, जो दर्शा रहे थे कि क्रिकेट देश में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला खेल क्यों है. थके हुए खिलाड़ी भी हवाई अड्डे से होटल पहुंचने के बाद मस्ती में शामिल हुए और पार्टी का माहौल पूरा किया. साल 2011 में जीते पिछले वनडे वर्ल्ड कप का जिक्र करते हुए एक प्रशंसक ने कहा, ‘हम पिछले 13 साल से इस पल का इंतजार कर रहे थे. टीम ने टी20 वर्ल्ड कप जीतकर हमें गौरवांवित किया है.’ उन्होंने दावा किया कि वह सुबह करीब साढ़े चार बजे से हवाई अड्डे पर मौजूद हैं.

टीम इंडिया ने नाश्ते पर PM मोदी से की मुलाकात

टीम इंडिया के खिलाड़ी दिल्ली पहुंचने के बाद ITC मौर्या होटल में कुछ देर रुके. कुछ देर बाद वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके आवास के लिए रवाना हो गए. खिलाड़ियों का पूरे दिन का कार्यक्रम काफी व्यस्त है. टीम इंडिया के प्लेयर्स ने प्रधानमंत्री के 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर करीब दो घंटे बिताए. टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फोटो खिंचवाई. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कोच राहुल द्रविड़ ने ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाई.   

वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह

शनिवार को भारत ने अपना दूसरा टी20 वर्ल्ड कप जीता और आईसीसी ट्रॉफी का 11 साल का इंतजार खत्म किया. भारत ने पिछला ICC खिताब 2013 में जीता था जब उसने महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी. भारत ने इसके पहले वर्ल्ड कप खिताब 1983 (वनडे), 2007 (टी20) और 2011 (वनडे) में जीते थे. खिलाड़ी दोपहर दो बजे मुंबई के लिए रवाना होंगे जहां खुली बस में विजय परेड होगी और फिर वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह होगा. यह 37 वर्षीय रोहित के लिए यह खास पल होगा जो मुंबई के ही रहने वाले हैं और शहर में प्रशंसकों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. 17 साल पहले भी मुंबई में इसी तरह का रोड शो किया गया था, जब धोनी की टीम ने दक्षिण अफ्रीका में 2007 में पहले टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराया था.

{}{}