trendingNow12285260
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ ये 3 खिलाड़ी दिलाएंगे भारत को जीत, बल्ले से आग उगलने में माहिर

India vs Pakistan: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज रात 8 बजे से भारत का सामना चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान से होगा. 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ आज होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में अकेले दम पर जीत दिला सकते हैं. 

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ ये 3 खिलाड़ी दिलाएंगे भारत को जीत, बल्ले से आग उगलने में माहिर
Stop
Tarun Verma |Updated: Jun 09, 2024, 10:43 AM IST

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज रात 8 बजे से भारत का सामना चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान से होगा. 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ आज होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में अकेले दम पर जीत दिला सकते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में ये तीनों ही धुरंधर रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़े हथियार साबित होंगे. भारतीय क्रिकेट टीम के ये 3 क्रिकेटर बल्ले से आग उगलने में माहिर हैं. आइए एक नजर डालते हैं उन तीन खिलाड़ियों पर जो भारत को आज टी20 वर्ल्ड कप के मैच में पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिला सकते हैं. 

1. सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव दुनिया के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज हैं. सूर्यकुमार यादव अपनी मैच पलटने वाली बैटिंग की काबिलियत के दम पर पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिला सकते हैं. सूर्यकुमार यादव मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्कों की बारिश कर गदर मचाते हैं. सूर्यकुमार यादव के पास पारी को संभालने और साथ ही मैच फिनिश करने की दोहरी काबिलियत है. सूर्यकुमार यादव भारत के लिए 61 टी20 मैचों में 44.65 की औसत से 2143 रन बना चुके हैं. सूर्यकुमार यादव ने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में 4 शतक और 17 अर्धशतक जमाए हैं. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. 

2. विराट कोहली 

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल और टी20 वर्ल्ड कप में कोहली का दबदबा रहा है. टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 10 पारियों में 81.33 की औसत से रन बनाए हैं. टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ केवल पांच पारियों में ही 308 रन बना दिए हैं और केवल एक बार आउट होने के कारण उनका औसत भी 308 का है. टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ आज होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में विराट कोहली अकेले दम पर जीत दिला सकते हैं.

3. हार्दिक पांड्या

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैच में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार्दिक पांड्या बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. हार्दिक पांड्या लगातार 140 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का टैलेंट रखते हैं. साथ ही हार्दिक पांड्या नंबर-6 के बहुत विस्फोटक बल्लेबाज भी हैं. फील्डिंग में भी हार्दिक पांड्या तेज तर्रार रन आउट करने और मुश्किल कैच पकड़ने में माहिर हैं.

Read More
{}{}