trendingNow12292087
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

BAN vs NED: बांग्लादेश ने सुपर-8 की तरफ बढ़ाया कदम, चल गया टीम का ट्रंप कार्ड, अजूबा करने से यूं चूकी नीदरलैंड

BAN vs NED: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 रेस जारी है. 27वां मुकाबला बांग्लादेश और नीदरलैंड के बीच खेला गया. इस मैच में नीदरलैंड की टीम शानदार शुरुआत के बावजूद अजूबा करने से चूक गई. बांग्लादेश ने नीदरलैंड से 25 रन से जीत दर्ज कर सुपर-8 की तरफ कदम बढ़ा दिया है.   

BAN vs NED
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 13, 2024, 11:57 PM IST

BAN vs NED: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 रेस जारी है. 27वां मुकाबला बांग्लादेश और नीदरलैंड के बीच खेला गया. इस मैच में नीदरलैंड की टीम शानदार शुरुआत के बावजूद अजूबा करने से चूक गई. बांग्लादेश ने नीदरलैंड से 25 रन से जीत दर्ज कर सुपर-8 की तरफ कदम बढ़ा दिया है. बांग्लादेश के लिए कप्तान शाकिब अल हसन ने इस जीत में बहुमूल्य योगदान दिया. शाकिब अल हसन बैटिंग में टीम के संकटमोचक साबित हुए, वहीं गेंदबाजी में तस्कीन और राशिद हुसैन ने बची हुई कसर पूरी कर दी. 

नीदरलैंड के पक्ष में गिरा सिक्का

नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम ने बेहतरीन शुरुआत कर बांग्लादेश पर फंदा कस लिया था. कप्तान शांतो और लिटन दास जैसे स्टार बल्लेबाज महज 1-1 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए. हालांकि, सलामी बल्लेबाज तंजीद हसन ने 35 रन की पारी खेली. नीदरलैंड्स की तरफ से आर्यन दत्त और वैन मीकरन ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. 

शाकिब ने खोले धागे

बांग्लादेश की तरफ से चौथे नंबर पर उतरे दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने अपनी बल्लेबाजी से नीदरलैंड को तारे दिखा दिए. शाकिब ने महज 46 गेंद में 64 रन की बेहतरीन पारी को अंजाम देकर टीम की लाज बचाई. इसके बाद महमुदुल्लाह ने आकर बहती गंगा में हाथ धो लिए. उन्होंने 2 छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से 25 रन की तेज पारी खेली. जिसकी बदौलत बांग्लादेश की टीम स्कोरबोर्ड पर 159 रन लगाने में कामयाब हुई. 

नीदरलैंड्स की जबरदस्त शुरुआत

लगातार बाउंड्रीज के चलते नीदरलैंड ने शुरुआत में ही बांग्लादेश के गेंदबाजों पर दबाव बना लिया. टीम ने 111 रन तक महज 4 विकेट खोए थे, लेकिन इसके बाद अगले 25 रन से पहले ही टीम ने 4 और बल्लेबाजों को खो दिया. इस टीम की तरफ से विक्रमजीत सिंह (26), सिब्रेंड एंजलबर्ट (33) और स्कॉट एडवर्ड्स (25) से शानदार पारियां देखने को मिली. लेकिन इनके विकेट के बाद नीदरलैंड्स की टीम पत्तों की तरह बिखर गई. इस मैच में हार के बाद टीम सुपर-8 की रेस में कुछ हद तक पीछे हो चुकी है. लेकिन अभी भी सुपर-8 का टिकट काटने के लिए टीम के पास मौका है. 

Read More
{}{}