trendingNow12292512
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

‘कौन सहवाग?’ 'बड़बोले' शाकिब ने पार की सारी हदें, भारतीय फैंस हो जाएंगे आग बबूला!

T20 World Cup 2024: बांग्लादेशी क्रिकेटर शाकिब अल हसन अपने बदतमीज रवैये के कारण मैदान के अंदर और मैदान के बाहर कई बार विवादों में आ चुके हैं. शाकिब अल हसन ने भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग को लेकर कुछ ऐसा कह दिया, जिसे भारतीय फैंस बिल्कुल भी माफ नहीं कर पाएंगे. 

‘कौन सहवाग?’ 'बड़बोले' शाकिब ने पार की सारी हदें, भारतीय फैंस हो जाएंगे आग बबूला!
Stop
Tarun Verma |Updated: Jun 14, 2024, 11:34 AM IST

T20 World Cup 2024: बांग्लादेशी क्रिकेटर शाकिब अल हसन अपने बदतमीज रवैये के कारण मैदान के अंदर और मैदान के बाहर कई बार विवादों में आ चुके हैं. शाकिब अल हसन ने भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग को लेकर कुछ ऐसा कह दिया, जिसे भारतीय फैंस बिल्कुल भी माफ नहीं कर पाएंगे. शाकिब अल हसन का ये बर्ताव भारतीय फैंस को आग बबूला कर देगा. शाकिब अल हसन इन दिनों टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेल रही बांग्लादेशी क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं. 

'बड़बोले' शाकिब ने पार की सारी हदें

बांग्लादेश की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप दौर में अभी तक 3 मैच खेले हैं. बांग्लादेश ने 3 मैचों में से 2 मुकाबले जीते हैं. वहीं, 1 मैच में इस टीम को हार का सामना करना पड़ा है. दरअसल, शाकिब अल हसन श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरुआती दो मैचों में फिसड्डी साबित हुए. शाकिब अल हसन गेंद और बल्ले से बुरी तरह नाकाम रहे थे. वीरेंद्र सहवाग ने इस दौरान खराब प्रदर्शन के लिए शाकिब अल हसन की आलोचना की थी.

संन्यास लेने की सलाह दी

बांग्लादेश को ग्रुप दौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 जून को खेले गए एक मैच में 4 रन से हार का सामना करना पड़ा था. वीरेंद्र सहवाग ने उस मैच में बांग्लादेश की हार के लिए शाकिब अल हसन को जिम्मेदार ठहराते हुए टी20 फॉर्मेट से संन्यास लेने की सलाह दी थी. शाकिब अल हसन ने इसके बाद 13 जून को नीदरलैंड के खिलाफ मैच में 46 गेंदों में 64 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की. इस मैच के बाद शाकिब अल हसन से प्रेस कांफ्रेंस के दौरान वीरेंद्र सहवाग के तीखे कमेंट्स के बारे में सवाल पूछा गया. 

शाकिब ने दिया ऐसा रिएक्शन 

शाकिब अल हसन से प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक रिपोर्टर ने पूछा कि इस मैच से पहले आपके प्रदर्शन को लेकर सवाल उठाए गए हैं. वीरेंद्र सहवाग ने पूछा है कि... रिपोर्टर का सवाल पूरा भी नहीं हुआ था कि शाकिब अल हसन ने तुरंत कहा, 'कौन वीरेंद्र सहवाग?' शाकिब अल हसन का ये बर्ताव देखकर हर कोई हैरान रह गया. शाकिब अल हसन के इस रिएक्शन से साफ हो गया कि उन्हें वीरेंद्र सहवाग के कमेंट्स से कितनी मिर्ची लगी है. 

वीरेंद्र सहवाग ने किया था ये कमेंट 

शाकिब अल हसन ने इसके बाद कहा, 'कोई खिलाड़ी आलोचकों का जवाब देने के लिए नहीं खेलता. खिलाड़ी का काम टीम में योगदान देना है. अगर वह ऐसा नहीं कर पाता है, तो बहुत सारी बातें होंगी. मुझे लगता है कि यह इतनी बुरी बात नहीं है.' बता दें कि वीरेंद्र सहवाग ने शाकिब अल हसन पर कमेंट करते हुए कहा था, 'अगर उन्हें अनुभव के आधार पर टीम में शामिल किया गया था तो हम इसे देख नहीं पाए. कम से कम इस विकेट पर कुछ समय तो बिताओ! ऐसा नहीं है कि आप मैथ्यू हेडन या एडम गिलक्रिस्ट हैं जो शॉर्ट बॉल पर पुल शॉट खेल सकते हैं, आप बांग्लादेश के खिलाड़ी हैं. अपने स्टैंडर्ड्स के अनुसार खेलें. जब आप हुक या पुल नहीं खेल पाते हैं, तो बस वही स्ट्रोक खेलें जो आपको पता हो.'

'शर्म आनी चाहिए'

इसके अलावा शाकिब अल हसन के बारे में वीरेंद्र सहवाग ने कहा, 'आप बांग्लादेश के सीनियर खिलाड़ी हैं. आप टीम के कप्तान रह चुके हैं. आपको तो अपने हालिया रिकॉर्ड्स पर शर्म आनी चाहिए. आपको तो कह देना चाहिए कि अब बहुत हुआ और मैं संन्यास ले रहा हूं. बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग को दुनिया के बेहतरीन से बेहतरीन गेंदबाजों की पिटाई करके उनकी लाइन और लेंथ बिगाड़ने की आदत थी. वीरेंद्र सहवाग ने 104 टेस्ट में 49.34 के औसत से 8586 रन बनाए जिसमें 23 शतक और 32 अर्धशतक शामिल रहे. उनका बेस्ट स्कोर 319 रहा है. वीरू ने 251 वनडे में 8273 रन बनाए जिसमें 15 शतक और 38 अर्धशतक शामिल है. इस फॉर्मेट में वीरू का बेस्ट स्कोर 219 है. इसके अलावा 19 टी-20 मैचों में वीरू ने 394 रन बनाए, जिसमें 68 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा. 

Read More
{}{}