trendingNow12291431
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

यशस्वी जायसवाल नहीं, ये प्लेयर रोहित के साथ कर सकता है ओपनिंग; कोहली को भी मिल जाएगा नंबर-3

Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक खेले गए तीन मैचों में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरे हैं. विराट कोहली अभी तक ओपनिंग में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक ओपनिंग करते हुए 1, 4 और 0 रन के स्कोर बनाए हैं.

यशस्वी जायसवाल नहीं, ये प्लेयर रोहित के साथ कर सकता है ओपनिंग; कोहली को भी मिल जाएगा नंबर-3
Stop
Tarun Verma |Updated: Jun 13, 2024, 01:51 PM IST

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक खेले गए तीन मैचों में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरे हैं. विराट कोहली अभी तक ओपनिंग में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक ओपनिंग करते हुए 1, 4 और 0 रन के स्कोर बनाए हैं. भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली ने नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए ही रनों का अंबार लगाया है. ऐसे में दोबारा विराट कोहली को नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला तो वह फॉर्म में वापसी कर सकते हैं.

ये प्लेयर रोहित के साथ कर सकता है ओपनिंग 

विराट कोहली और टीम इंडिया की समस्या को सिर्फ एक ही क्रिकेटर दूर कर सकता है और वह है ऋषभ पंत. टीम इंडिया के लिए अगर ऋषभ पंत ओपनिंग करने के लिए उतरते हैं तो फिर विराट कोहली को नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जा सकता है. रोहित शर्मा के साथ अगर ऋषभ पंत पारी की शुरुआत करते हैं तो टीम इंडिया को राइट हैंड और लेफ्ट हैंड का ओपनिंग कॉम्बिनेशन मिलेगा. ऋषभ पंत ओपनिंग करने उतरेंगे तो वह पहली ही गेंद से अटैक करेंगे. ऐसे में दूसरे छोर पर रोहित शर्मा को सेट होने का मौका मिलेगा. 

कोहली को भी मिल जाएगा नंबर-3

रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या की जगह बुक है. ऐसे में शिवम दुबे को नंबर-6 पर उतारा जा सकता है. रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के रूप में दो स्पिनर्स टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को और भी खतरनाक बना देंगे. अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में भारतीय टीम को मजबूती देंगे. कुल मिलाकर ऋषभ पंत का ओपनिंग करना टीम इंडिया के विनिंग कॉम्बिनेशन को बिगड़ने नहीं देगा. ऋषभ पंत अगर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बन गए तो भारतीय क्रिकेट टीम को इसका जबरदस्त फायदा मिलेगा, क्योंकि फिर ये बल्लेबाज जमकर तहलका मचा देगा. 

तूफान मचा सकता है ये बल्लेबाज 

ऋषभ पंत को रोहित शर्मा की तरह ही मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाया जा सकता है. भारतीय क्रिकेट टीम को इससे सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि ऋषभ पंत बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जो ओपनिंग में किसी भी विरोधी टीम के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं. ऋषभ पंत टीम इंडिया के ओपनर बन गए तो लंबे समय तक वह इस जगह पर तूफान मचा सकते हैं. ऋषभ पंत कप्तानी में भी माहिर हैं. आने वाले दिनों में वह ओपनिंग के साथ-साथ कप्तानी में भी टक्कर देंगे. ऋषभ पंत में भी धोनी जैसा ही दम नजर आता है.

Read More
{}{}