trendingNow11400663
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup: गेंदबाजों के लिए काल साबित होंगे ये 5 बल्लेबाज, जान छुड़ाना भी हो जाएगा मुश्किल

TOP 5 Explosive Batsman, T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मैच ऑस्ट्रेलिया में पूरे जोश और जुनून के साथ खेले जा रहे हैं. 22 अक्टूबर से सुपर 12 दौर के मैच शुरू होंगे, जिसमें मजबूत टीमों की रोमांचक टक्कर देखने को मिलेगी. इस टूर्नामेंट में 5 बल्लेबाज ऐसे हैं, जो गेंदबाजों के लिए काल साबित होंगे. 

T20 World Cup: गेंदबाजों के लिए काल साबित होंगे ये 5 बल्लेबाज, जान छुड़ाना भी हो जाएगा मुश्किल
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 18, 2022, 03:05 PM IST

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मैच ऑस्ट्रेलिया में पूरे जोश और जुनून के साथ खेले जा रहे हैं. 22 अक्टूबर से सुपर 12 दौर के मैच शुरू होंगे, जिसमें मजबूत टीमों की रोमांचक टक्कर देखने को मिलेगी. इस टूर्नामेंट में 5 बल्लेबाज ऐसे हैं, जो गेंदबाजों के लिए काल साबित होंगे. इन 5 खतरनाक बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजों के लिए जान छुड़ाना भी मुश्किल हो जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के मैदानों की लंबी बाउंड्री को देखते हुए बड़े शॉट खेलने के लिए पावरहिटर्स की जरूरत होगी लेकिन ये पांच बल्लेबाज कमाल कर सकते हैं.

1. सूर्यकुमार यादव (भारत)

मार्च 2021 में भारत के लिए डेब्यू करने के बाद 32 साल के सूर्यकुमार यादव टी20 फॉर्मेट में भारत के नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं. सूर्यकुमार यादव के पास हर तरह के शॉट्स हैं और अब तक 34 टी20 मैचों में 176.81 की औसत से रन बना चुके हैं, जिसमें 9 अर्धशतक और एक शतक शामिल हैं. भारत को उम्मीद है कि टी20 वर्ल्ड कप में भी उनकी यह लय कायम रहेगी और टीम को वह बड़ा स्कोर दे सकेंगे.

2. डेविड मिलर (दक्षिण अफ्रीका)

पिछले एक साल में डेविड मिलर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. इस साल आईपीएल में भी उन्होंने खिताब जीतने वाली गुजरात टाइटंस के लिए 68.71 की औसत से 481 रन बनाए. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उस फॉर्म को जारी रखते हुए उन्होंने भारत के खिलाफ सीरीज में 47 गेंद में 106 रन की पारी खेली.

3. मोहम्मद नवाज (पाकिस्तान)

पाकिस्तान के इस ऑलराउंडर ने पिछले साल एशिया कप में शानदार स्पिन गेंदबाजी करने के साथ बल्ले से भी योगदान दिया. कप्तान बाबर आजम ने मिडिल ऑर्डर में सरप्राइज पैकेज के रूप में उनका इस्तेमाल किया और नवाज ने निराश नहीं किया. एशिया कप में भारत के खिलाफ उन्होंने 25 गेंद में 42 रन बनाए जबकि पिछले सप्ताह न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्राई सीरीज के फाइनल में 22 गेंद में 38 रनों की पारी खेली.

4. टिम डेविड (ऑस्ट्रेलिया)

सिंगापुर में जन्मे टिम डेविड दुनिया भर की लीगों में शानदार छक्के जड़ने के अपने हुनर के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम में पहुंचे हैं. छह फुट पांच इंच लंबे टिम डेविड ने पहले कभी फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेला. उन्हें आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने आठ करोड़ से अधिक में खरीदा. डेविड को मैथ्यू वेड के साथ बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभानी होगी.

5. एलेक्स हेल्स (इंग्लैंड)

11 साल पहले इंग्लैंड के लिए टी20 क्रिकेट में डेब्यू करने वाले एलेक्स हेल्स डोप टेस्ट में नाकाम रहने के कारण 2019 वनडे वर्ल्ड कप नहीं खेल सके थे. तीन साल बाद टीम में लौटे एलेक्स हेल्स इस मौके को बर्बाद नहीं होने देंगे. उन्होंने पिछले महीने ही 53 रन की पारी खेलकर अपने तेवर जाहिर किए थे.

(Content Credit - PTI)

Read More
{}{}