trendingNow11348874
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

कोहली की जगह के लिए खतरा बन गया था ये खिलाड़ी! अब सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप से किया पत्ता साफ

Team India For T20 World Cup 2022: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी कभी भारत की टी20 इंटरनेशनल टीम में विराट कोहली की जगह के लिए खतरा बन गया था, लेकिन अब सेलेक्टर्स ने उसका टी20 वर्ल्ड कप से ही पत्ता काट दिया. 

Virat Kohli
Stop
Tarun Verma |Updated: Sep 17, 2022, 03:43 PM IST

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी कभी भारत की टी20 इंटरनेशनल टीम में विराट कोहली की जगह के लिए खतरा बन गया था, लेकिन अब सेलेक्टर्स ने उसका टी20 वर्ल्ड कप से ही पत्ता काट दिया. 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है.

सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप से इस खिलाड़ी का किया पत्ता साफ 

टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को उनके फ्लॉप प्रदर्शन के कारण टी20 वर्ल्ड कप की मेन टीम में जगह नहीं मिली. दरअसल, हाल ही में श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा जो कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा जीत पाए. इसलिए सेलेक्टर्स ने श्रेयस अय्यर को नजरअंदाज करते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 की मेन टीम से बाहर रखा. श्रेयस अय्यर रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं. श्रेयस अय्यर कभी नंबर 3 पर विराट कोहली की जगह लेने के तगड़े दावेदार थे, लेकिन वक्त के साथ उनकी फॉर्म भी चली गई.   

कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा तोड़ दिया

टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा तोड़ दिया था. पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में श्रेयस अय्यर बुरी तरह से फ्लॉप हुए थे. एशिया कप 2022 के लिए भी श्रेयस अय्यर को भारत की मेन टीम में जगह नहीं मिली थी. श्रेयर अय्यर ने आखिरी 6 टी20 मैचों में  0, 28, 0, 10, 24, 64 रन बनाए थे. इस घटिया प्रदर्शन के साथ वह टी20 वर्ल्ड कप की मेन टीम में फिट नहीं बैठते. इसलिए सेलेक्टर्स ने उन्हें नहीं चुना. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया    

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर. 

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान - पहला मैच - 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप - दूसरा मैच - 27 अक्टूबर (सिडनी)
भारत बनाम साउथ अफ्रीका - तीसरा मैच - 30 अक्टूबर (पर्थ)
भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच - 2 नवंबर (एडिलेड)
भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच  - 6 नवंबर (मेलबर्न) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Read More
{}{}