trendingNow11392015
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में दिल दहलाने आ रहा ये खूंखार तेज गेंदबाज, दुनियाभर के बल्लेबाजों के लिए बुरी खबर

Fast Bowler: टी20 वर्ल्ड कप से पहले दुनियाभर के बल्लेबाजों के लिए एक बेहद बुरी और डरावनी खबर सामने आ रही है. टी20 वर्ल्ड कप में एक ऐसा तेज गेंदबाज एंट्री कर रहा है, जिसकी गेंदबाजी से दुनियाभर के बल्लेबाजों के दिलों में दहशत पैदा होगी. 

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में दिल दहलाने आ रहा ये खूंखार तेज गेंदबाज, दुनियाभर के बल्लेबाजों के लिए बुरी खबर
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 12, 2022, 05:16 PM IST

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप से पहले दुनियाभर के बल्लेबाजों के लिए एक बेहद बुरी और डरावनी खबर सामने आ रही है. टी20 वर्ल्ड कप में एक ऐसा तेज गेंदबाज एंट्री कर रहा है, जिसकी गेंदबाजी से दुनियाभर के बल्लेबाजों के दिलों में दहशत पैदा होगी. इस तेज गेंदबाज की लंबाई लगभग 6 फीट और 9 इंच है. ये तेज गेंदबाज 140-150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज गेंदबाजी से कहर मचाने के लिए जाना जाता है. टी20 वर्ल्ड कप में इस गेंदबाज का ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल भरी पिच पर खेलना बल्लेबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं होगा. 

टी20 वर्ल्ड कप में दिल दहलाने आ रहा ये तेज गेंदबाज

बता दें कि 6 फीट और 9 इंच लंबे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को यानसेन को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को यह घोषणा की. इस 22 वर्षीय तेज गेंदबाज को ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस की जगह टीम में लिया गया है, जो भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में हार के दौरान चोटिल हो गए थे. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अनुसार मार्को यानसेन को शुरू में रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया था. 

दुनियाभर के बल्लेबाजों के लिए बुरी खबर

रिजर्व खिलाड़ियों में अब उनकी जगह तेज गेंदबाज लिजाद विलियम्स लेंगे. मार्को यानसेन ने अब तक केवल एक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला है, जो उन्होंने इस साल जून में भारत के खिलाफ राजकोट में खेला था. इस मैच में उन्होंने 38 रन देकर एक विकेट लिया था. उन्होंने सात टेस्ट और तीन वनडे भी खेलें हैं. दक्षिण अफ्रीका टी20 वर्ल्ड कप में अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को क्वालीफाई करने वाली टीम के खिलाफ करेगा.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम इस प्रकार है:

टेम्बा बावूमा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यानसेन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्किया, वेन पार्नेल, कागिसो रबाडा, रिले रोसौ, तबरेज शम्सी और ट्रिस्टन स्टब्स.

रिजर्व: ब्योर्न फोर्टुइन, एंडिले फेलुकवायो, लिजाद विलियम्स.

(With PTI Inputs)

Read More
{}{}