trendingNow11411511
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup: 'IPL ने बनाया बेहद विस्फोटक', टी20 वर्ल्ड कप में बॉलर्स के लिए काल बने इस धुरंधर ने खोल दिया बड़ा राज

IPL Connect In T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में गेंदबाजों के लिए काल साबित हो रहे ऑस्ट्रेलिया के तूफानी ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने बड़ा दावा करते हुए IPL को अपने करियर का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट बताया है. मार्कस स्टोइनिस के मुताबिक IPL में खेलकर ही वह और भी ज्यादा विस्फोटक बल्लेबाजी करने लगे हैं. 

T20 World Cup: 'IPL ने बनाया बेहद विस्फोटक', टी20 वर्ल्ड कप में बॉलर्स के लिए काल बने इस धुरंधर ने खोल दिया बड़ा राज
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 26, 2022, 02:58 PM IST

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में गेंदबाजों के लिए काल साबित हो रहे ऑस्ट्रेलिया के तूफानी ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने बड़ा दावा करते हुए IPL को अपने करियर का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट बताया है. मार्कस स्टोइनिस के मुताबिक IPL में खेलकर ही वह और भी ज्यादा विस्फोटक बल्लेबाजी करने लगे हैं. श्रीलंका के खिलाफ 18 गेंदों पर नाबाद 59 रनों की तूफानी पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप में जीत दिलाने वाले ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने विशेषकर स्पिनरों के खिलाफ रवैये में बदलाव के लिए IPL को श्रेय दिया है.

टी20 वर्ल्ड कप में बॉलर्स के लिए काल बना ये खिलाड़ी 

मार्कस स्टोइनिस ने श्रीलंका की स्पिन जोड़ी वानिंदु हसरंगा और महीश तीक्ष्णा के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाया और मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. मार्कस स्टोइनिस ने कहा, ‘हां, निश्चित तौर पर आईपीएल ने मेरा क्रिकेट बदला और मुझे बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद की.’

IPL को अपने करियर का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट बताया

मार्कस स्टोइनिस ने कहा, ‘मैं पिछले कुछ वर्षों से आईपीएल में खेल रहा हूं जहां मुझे स्पिन खेलने को लेकर कई तरह की तकनीक और मानसिकता के बारे में पता चला. निश्चित तौर पर इससे मुझे बेहतर क्रिकेटर बनने में सहायता मिली.’ मार्कस स्टोइनिस ने अपनी पारी के दौरान ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड भी बनाया. 

बदल गया पूरा करियर 

मार्कस स्टोइनिस ने स्वीकार किया कि जब वह बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर उतरे तो थोड़ा नर्वस थे. मार्कस स्टोइनिस ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो असल में मैं नर्वस था. मेरा इरादा क्रीज पर उतरकर प्रभाव छोड़ना था और अपने साथियों का उत्साह जगाना था.’

Read More
{}{}