Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs PAK: बाबर आजम या शाहीन अफरीदी नहीं! भारत के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकता है ये पाकिस्तानी

T20 WC 2024 IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान 9 जून को न्यूयॉर्क में चल रहे टी20 विश्व कप में अपनी ऐतिहासिक प्रतिद्वंद्विता फिर से शुरू करेंगे. दोनों टीमों के बीच पिछले दो टी20 वर्ल्ड कप मुकाबलों में दोनों पक्षों ने जीत दर्ज की है.

IND vs PAK: बाबर आजम या शाहीन अफरीदी नहीं! भारत के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकता है ये पाकिस्तानी
Stop
Rohit Raj|Updated: Jun 04, 2024, 05:16 PM IST

T20 WC 2024 IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान 9 जून को न्यूयॉर्क में चल रहे टी20 विश्व कप में अपनी ऐतिहासिक प्रतिद्वंद्विता फिर से शुरू करेंगे. दोनों टीमों के बीच पिछले दो टी20 वर्ल्ड कप मुकाबलों में दोनों पक्षों ने जीत दर्ज की है. पाकिस्तान ने 2021 में भारत को 10 विकेट से हराया था, जबकि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने एक साल बाद ऑस्ट्रेलिया में चार विकेट से जीत दर्ज करके बदला ले लिया. दोनों टीमें पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में भी भिड़ी थीं और भारत ने उस मैच में भी जीत दर्ज की थी.

कमजोर है पाकिस्तानी टीम

भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबलों को लेकर हमेशा ही कुछ न कुछ चर्चा होती रहती है. इस बार भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने इस ब्लॉकबस्टर मैच को लेकर हो रही चर्चा पर बड़ा बयान दिया है. कैफ ने कहा है कि इस बार पाकिस्तान की टीम में कुछ मैच विजेता खिलाड़ी हैं. उनके अलावा पाकिस्तानी टीम कमजोर है. बाबर आजम की कप्तानी में यह टीम पिछली बार फाइनल में पहुंची थी. वहां उसे इंग्लैंड ने हरा दिया था.

कैफ ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों की पोल खोली

कैफ ने स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान कहा, "हर कोई जानता है कि पाकिस्तान की बल्लेबाजी कमजोर है. फखर जमान थोड़ा तेज खेलते हैं. अगर वह अच्छा खेलते हैं, तो शायद वह अकेले मैच जीत सकते हैं. इफ्तिखार अहमद तेज खेलते हैं, लेकिन उनके अलावा हर किसी का स्ट्राइक रेट 120 से 125 का है. आप उनकी बल्लेबाजी से नहीं बल्कि उनकी गेंदबाजी से डरते हैं." 

ये भी पढ़ें: अजब-गजब पाकिस्तान...टी20 वर्ल्ड कप नहीं इस टारगेट पर है नजर! रिजवान ने रमीज राजा के मैसेज का कर दिया खुलासा

नसीम शाह को बताया खतरनाक

कैफ ने भारत को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह पर नजर रखने की चेतावनी दी, जिन्होंने पिछले टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच हुए मैच में पाकिस्तान के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने कहा, "उनके पास शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह होंगे. नसीम शाह भारत में वर्ल्ड कप खेलने नहीं आए थे. वह चोटिल हो गए थे, लेकिन वह यहां फिट हैं. यह उछाल वाली पिच होगी. नसीम शाह बहुत अच्छे गेंदबाज हैं. अगर आप मेलबर्न मैच की बात करें तो उसमें नसीम ने पहले स्पैल में जबरदस्त गेंदबाजी की थी. उनकी गेंद पर स्लिप में कैच छूट गया था. उस मैच में विराट कोहली ने भारत को जीत दिलाई थी.''

ये भी पढ़ें: ​ Watch: आईपीएल की 'दुश्मनी' खत्म, फिर से 'दोस्त' बने रोहित और हार्दिक, पांड्या ने शेयर किया वीडियो

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज. 
रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान.

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान.

{}{}