Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Rahul Dravid: एक फोन कॉल और राहुल द्रविड़ का सपना पूरा, विदाई पर रोहित को क्रेडिट, क्या है इसका राज?

Team India: 29 जून 2024, वो तारीख जो अब इतिहास में याद रखी जाएगी. तारीख के साथ कोच, कप्तान और भारतीय टीम की वो सुपर-11 याद रखी जाएगी जिसने 13 साल बाद वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रचा. हेड कोच राहुल द्रविड़ की टीम इंडिया से विदाई यादगार साबित हुई और यह सब संभव हो सका एक फोन कॉल की वजह से.   

Rahul Dravid
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jul 02, 2024, 11:13 AM IST

T20 World Cup 2024: 29 जून 2024, वो तारीख जो अब इतिहास में याद रखी जाएगी. तारीख के साथ कोच, कप्तान और भारतीय टीम की वो सुपर-11 याद रखी जाएगी जिसने 13 साल बाद वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रचा. रोहित शर्मा, विराट कोहली और हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए यह भावुक कर देने वाला लम्हा साबित हुआ. 6 महीने में तीनों दिग्गजों ने आंसुओं का स्वाद बदल दिया. वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की फाइनल में हार द्रविड़ को तोड़ गई थी. लेकिन 2007 के वर्ल्ड कप में टूटे द्रविड़ की थकी आंखों को सुकून 17 साल बाद मिला. यह सब संभव हुआ एक फोन कॉल की वजह से जिसका राज अब खुल गया है. 

द्रविड़ का कार्यकाल हुआ था खत्म

वर्ल्ड कप 2023 में राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. लगातार भारत ने 10 मैच जीते, लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने द्रविड़ के सपने को एक बार फिर तोड़ दिया. इस वर्ल्ड कप के बाद हेड कोच का कार्यकाल खत्म हो चुका था, लेकिन बीसीसीआई ने द्रविड़ को टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक रखने का प्लान बनाया. साथ ही रोहित शर्मा और विराट कोहली की भी 2022 के बाद टी20 में वापसी हुई. द्रविड़ इसे आगे बढ़ाना नहीं चाहते थे. लेकिन रोहित और जय शाह ने उन्हें आगे के लिए मना लिया. 

ये भी पढ़ें... शुभमन गिल या हार्दिक पांड्या ही नहीं, कप्तानी की रेस में 5 खिलाड़ी, किसके सबसे अच्छें हैं आंकड़े?

द्रविड़ ने रोहित को कहा धन्यवाद

इस फोन कॉल का राज स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने खोला है. उन्होंने एक्सप्रेस स्पोर्ट्स को बताया, 'अंत में द्रविड़ आए और रोहित को धन्यवाद दिया और कहा 'नवंबर में उस फोन कॉल के लिए धन्यवाद रोहित', क्योंकि वह 50 ओवर के विश्व कप की हार के बाद आगे नहीं खेलना चाहते थे. लेकिन रोहित और जय सर ने उन्हें रुकने के लिए मना लिया.'

गौतम गंभीर होंगे नए कोच

टीम इंडिया के नए हेड कोच का पद गौतम गंभीर संभालेंगे. उनके नाम का ऐलान आधिकारिक तौर पर बीसीसीआई कभी भी कर सकता है. टीम इंडिया फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद जिम्बॉब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए रवाना हुई है. युवाओं से भरी इस भारतीय टीम को फिलहाल वीवीएस लक्ष्मण ट्रेंड करेंगे. 

{}{}