trendingNow12361845
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

ICC Rankings: श्रीलंका में सूर्या की दहशत, फिर भी नंबर-1 से चूके, युवा खिलाड़ियों का टी20 रैंकिंग्स में जलवा

ICC T20 Rankings: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ नए कप्तान सूर्यकुमार यादव और कोच गौतम गंभीर के पहले दौरे पर दमदार जीत दर्ज की. पहले दो टी20 जीतने के बाद तीसरे मुकाबले में रोमांच का तीसरा डोज देखने को मिला. भारत के इस जीत के बाद आईसीसी ने ताजा टी20 रैंकिंस जारी की, जिसमें कप्तान सूर्या को फायदा नहीं मिला है.   

Team India
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jul 31, 2024, 04:12 PM IST

ICC Rankings:  भारत ने श्रीलंका के खिलाफ नए कप्तान सूर्यकुमार यादव और कोच गौतम गंभीर के पहले दौरे पर दमदार जीत दर्ज की. पहले दो टी20 जीतने के बाद तीसरे मुकाबले में रोमांच का तीसरा डोज देखने को मिला. भारत के इस जीत के बाद आईसीसी ने ताजा टी20 रैंकिंस जारी की, जिसमें कप्तान सूर्यकुमार यादव नंबर-1 बनने से फिर चूक गए हैं. रैंकिंग्स में युवा खिलाड़ियों की बल्ले-बल्ले देखने को मिली है.

सूर्या की शानदार बैटिंग

सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से ही फैंस का दिल जीत लिया. आखिरी टी20 मैच में स्काई एक ओवर डालने आए और मैच की काया पलट दी. उन्होंने लगातार 2 विकेट अपने नाम किए और मैच को ड्रॉ करवा दिया. कप्तान सूर्या की बल्लेबाजी का भी जवाब नहीं था. उन्होंने पहले टी20 मैच में 58 रन की बेहतरीन पारी खेली और दूसरे में 26 रन बनाए. हालांकि, आखिरी मुकाबले में उनका बल्ला नहीं चला और 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे. 

यशस्वी जायसवाल ने लगाई छलांग

टी20 में बल्लेबाजों की रैंकिंग में युवा यशस्वी जायसवाल को फायदा हुआ है. भले ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जायसवाल को मौका नहीं मिला, लेकिन जिम्बॉब्वे और श्रीलंका के खिलाफ जायसवाल का बल्ला जमकर बोला. नतीजन अब यशस्वी आईसीसी टी20 रैंकिंग्स में टॉप-5 में आ चुके हैं. उन्हें 2 पायदान का फायदा हुआ है. जायसवाल ने श्रीलंका के खिलाफ 40, 30 और 10 रन की दमदार पारियां खेली. इससे पहले जिम्बॉब्वे के खिलाफ नाबाद 93 रन की पारी खेल तबाही मचा दी थी. 

रवि बिश्नोई का भी जलवा

टीम इंडिया के युवा फिरकी मास्टर रवि बिश्नोई टी20 टीम में पैर जमाते नजर आ रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में बिश्नोई ने 5 विकेट अपने नाम किए. हालांकि, जिम्बाब्वे के खिलाफ बिश्नोई का प्रदर्शन उतार-चढ़ाव भरा रहा था. उन्होंने पहले मैच में 4 और दूसरे मैच में 2 विकेट झटके, लेकिन आखिरी के 3 मुकाबलों में उन्हें विकेट हासिल नहीं हुआ था. आईसीसी टी20 रैंकिंग में बिश्नोई ने 8 पायदान की छलांग लगाई है. अब वह टॉप-10 में आ चुके हैं. 

Read More
{}{}