trendingNow12301321
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AFG: विराट कोहली को लगे 14 साल, सूर्या ने 3 साल में कर दिया कमाल, कर ली वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव, यह वो नाम है जिसने वर्ल्ड क्रिकेट के गेंदबाजों में अपना खौफ पैदा कर दिया है. टी20 रैंकिंग के सरताज सूर्या ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 के पहले ही मैच में जीत की इबारत लिख दी. मैच के हीरो साबित हुए सूर्यकुमार ने यादव ने उस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, जिसके लिए विराट कोहली जैसे दिग्गज को 14 साल लग गए.   

Suryakumar Yadav
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 21, 2024, 09:27 AM IST

Suryakumar Yadav Record: सूर्यकुमार यादव, यह वो नाम है जिसने वर्ल्ड क्रिकेट के गेंदबाजों में अपना खौफ पैदा कर दिया है. टी20 रैंकिंग के सरताज सूर्या ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 के भारत के पहले मैच में ही जीत की इबारत लिख दी. मैच के हीरो साबित हुए सूर्यकुमार यादव ने उस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, जिसके लिए विराट कोहली जैसे दिग्गज को 14 साल लग गए. उन्होंने मुश्किल समय में टीम इंडिया के लिए बहुमूल्य पारी खेली और 15वीं बार टी20 इंटरनेशनल में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता. 

विराट-रोहित ने तोड़ी उम्मीद

अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. रोहित-विराट की जोड़ी पर सभी फैंस की नजरें थी. लेकिन इस मैच में भी दोनों फ्लॉप साबित हुए. टीम इंडिया मुश्किल में थी तब सूर्या ने खूंटा गाड़ लिया. स्काई ने महज 28 गेंद में 3 छक्के और 5 चौकों की मदद से 53 रन ठोक दिए. हार्दिक ने उनका साथ दिया और 24 गेंद में 32 रन बनाए. दोनों बल्लेबाजों की शानदार बैटिंगी के दम पर टीम इंडिया स्कोरबोर्ड पर 181 रन टांगने में कामयाब हो सकी. 

स्काई ने की विराट की बराबरी

विराट कोहली वो नाम है जो क्रिकेट के बड़े रिकॉर्ड्स में देखने को मिलता है. टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच जीतने के मामले में भी विराट (15 प्लेयर ऑफ द मैच) वर्ल्ड में नंबर-1 थे. विराट ने 2010 में डेब्यू किया था और यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें 14 साल लग गए. लेकिन सूर्या ने 2021 में टी20 डेब्यू किया और पीछे मुड़कर नहीं देखा. टी20 में सूर्या ने गुच्छों में शतकीय पारियां खेली और कई रिकॉर्ड्स बनाए. महज 3 साल में स्काई ने विराट की बराबरी कर ली है. यदि एक बार सूर्या प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतते हैं तो कोहली के 'विराट' रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. 

सुपर-8 में जीत के साथ आगाज

टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के राउंड-2 में जीत के साथ आगाज किया है. अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने 47 रन से बड़ी जीत दर्ज की. इस मुकाबले में गेंदबाजों का भी बड़ा रोल रहा. स्टार जसप्रीत बुमराह ने जलवा बिखेरा और 3 विकेट झटके. इसके अलावा अर्शदीप ने भी 3 विकेट झटके. बेहतरीन गेंदबाजी के चलते अफगानिस्तान की टीम महज 134 रन के स्कोर पर सिमट गई. 

Read More
{}{}