Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

India vs Ireland : अर्शदीप बाहर... दुबे की एंट्री, आयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए 'लिटिल मास्टर' की प्लेइंग-11

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के अभियान की शुरुआत होने में सिर्फ 1 दिन बाकी है. 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. टीम इंडिया की प्लेइंग-11 पर सबकी नजर है.

India vs Ireland : अर्शदीप बाहर... दुबे की एंट्री, आयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए 'लिटिल मास्टर' की प्लेइंग-11
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 04, 2024, 12:32 PM IST

India vs Ireland Probable Playing 11 : टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के अभियान की शुरुआत होने में सिर्फ 1 दिन बाकी है. 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. टीम इंडिया की प्लेइंग-11 पर सबकी नजर है. टीम इंडिया के ओपनिंग मैच से पहले 'लिटिल मास्टर' सुनील गावस्कर ने अपनी प्लेइंग-11 चुनी है. उन्होंने 11 खिलाड़ियों में अर्शदीप सिंह को बाहर रखा है, जबकि विस्फोटक शिवम दुबे को टीम में रखा है. इसके अलावा गावस्कर ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल की बैटिंग पोजीशन भी बताई है.

रोहित-विराट करेंगे ओपनिंग?

दिग्गज पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अपनी प्लेइंग-11 में विराट कोहली और रोहित शर्मा को ओपनिंग कराने की बात कही है. इसके अलावा तीन नंबर पर यशस्वी जायसवाल को रखा है. चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव और 5वां नाम ऋषभ पंत का है. विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में गावस्कर ने पंत को संजू सैमसन पर प्राथमिकता दी है और छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या को चुना है.

दुबे और इन गेंदबाजों को दी जगह 

गावस्कर ने हार्दिक पांड्या के बाद 7वें नंबर पर रवींद्र जडेजा को चुना है. इसके अलावा 8वां नाम उन्होंने शिवम दुबे का लिया. बता दें कि शिवम दुबे ने बांग्लादेश के खिलाफ टीम के एकमात्र प्रैक्टिस मैच में गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए थे. हालांकि, वह बल्ले से फ्लॉप रहे. गेंदबाजी में 'लिटिल मास्टर' ने कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को चुना है.

इन खिलाड़ियों को किया बाहर

अर्शदीप सिंह को तेज गेंदबाजों में गावस्कर ने शामिल नहीं किया है. इसके अलावा युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन को भी प्लेइंग-11 से बाहर रखा है. हालांकि, देखने वाली बात यह होगी कि रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ मुकाबले में किस प्लेइंग-11 के साथ उतरते हैं. विराट और रोहित ओपनिंग करेंगे यशस्वी के साथ रोहित ओपनिंग करते नजर आएंगे? इस मुकाबले के बाद भारत की भिड़ंत चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से है. यह मैच 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा.

गावस्कर ने चुने ये 11 खिलाड़ी

रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

{}{}