trendingNow11754677
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Sunil Gavaskar: रहाणे को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाने पर आग बबूला हुए सुनील गावस्कर, इस स्टार को बताया असली हकदार

Team India Vice Captain: भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर अजिंक्य रहाणे को एक बार फिर भारतीय टीम की टेस्ट उपकप्तानी दिए जाने पर आग बबूला हुए हैं. सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने 12 जुलाई से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को एक बार फिर भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान बना दिया. 

Sunil Gavaskar: रहाणे को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाने पर आग बबूला हुए सुनील गावस्कर, इस स्टार को बताया असली हकदार
Stop
Tarun Verma |Updated: Jun 26, 2023, 01:52 PM IST

Sunil Gavaskar Statement: भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर अजिंक्य रहाणे को एक बार फिर भारतीय टीम की टेस्ट उपकप्तानी दिए जाने पर आग बबूला हुए हैं. सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने 12 जुलाई से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को एक बार फिर भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान बना दिया. भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर सेलेक्टर्स के इस फैसले से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं और उन्होंने मीडिया के सामने इस फैसले का जमकर विरोध किया है. 

रहाणे को उपकप्तान बनाने पर भड़के गावस्कर

सुनील गावस्कर ने अजिंक्य रहाणे को नहीं बल्कि भारत के एक अन्य स्टार क्रिकेटर को भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान बनने का असली दावेदार बताया है. सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स टुडे को दिए अपने एक इंटरव्यू में कहा, 'अजिंक्य रहाणे की जगह सेलेक्टर्स को किसी युवा क्रिकेटर को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाना था, जिसे साथ ही साथ भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर तैयार किया जा सके. मुझे अजिंक्य रहाणे को उपकप्तान बनाने से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन सेलेक्टर्स ने एक युवा खिलाड़ी को भविष्य के कप्तान के तौर पर तैयार करने का मौका गंवा दिया.' 

इस स्टार को बताया असली हकदार

सुनील गावस्कर ने कहा, 'कोई तो एक भी युवा क्रिकेटर का नाम गिनवा दें, जिसे हम भविष्य के कप्तान के तौर पर देख रहे हैं.' जब सुनील गावस्कर से पूछा गया कि रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन होगा तो उन्होंने दो स्टार क्रिकेटरों का नाम लिया. सुनील गावस्कर ने अपने जवाब में कहा, 'शुभमन गिल और अक्षर पटेल भारत के अगले कप्तान बनने के दावेदार हैं. अक्षर पटेल इसलिए, क्योंकि वह हर मैच के साथ और भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए निखरते जा रहे हैं. उपकप्तान की जिम्मेदारी देना अक्षर पटेल को सोचने पर मजबूर करेगी. मेरी नजर में ये दो क्रिकेटर्स दावेदार हैं. अगर और कोई दावेदार है तो वह ईशान किशन हैं, लेकिन पहले उन्हें शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह पक्की करनी होगी.' 

सेलेक्टर्स ने रहाणे को ही उपकप्तान के लिए क्यों चुना? 

बता दें कि अजिंक्य रहाणे को एक बार फिर सेलेक्टर्स ने भरोसा दिखाते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया है. साल 2021 में अजिंक्य रहाणे से भारतीय टेस्ट टीम की उपकप्तानी छीन ली गई थी. जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के बाद अजिंक्य रहाणे को भारतीय टेस्ट टीम से ड्रॉप भी कर दिया गया. अजिंक्य रहाणे ने इसके बाद हार नहीं मानी और रणजी ट्रॉफी 2022-23 सीजन में शानदार प्रदर्शन कर IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स का कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की. इस महीने 7 जून 2023 से खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अजिंक्य रहाणे को भारतीय टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस खिताबी मुकाबले में भले ही टीम इंडिया हार गई, लेकिन अजिंक्य रहाणे ने शानदार प्रदर्शन कर पहली पारी में 89 रन और दूसरी पारी में 46 रन बनाए. अजिंक्य रहाणे को सेलेक्टर्स ने इसी बात का इनाम देते हुए वापस टीम इंडिया का उपकप्तान बना दिया. 

Read More
{}{}