trendingNow11735120
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: भारतीय बल्लेबाज सिर्फ घर में हैं शेर... दिग्गज ने दिया सुई की तरह चुभने वाला बयान!

Indian Cricket: भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हार के साथ ही कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. कई पूर्व क्रिकेटर टीम इंडिया के प्रदर्शन को लेकर अलग-अलग बयान दे रहे हैं. इस बीच एक भारतीय दिग्गज ने टीम के बल्लेबाजों को लेकर बड़ा बयान दे दिया है.

Team India: भारतीय बल्लेबाज सिर्फ घर में हैं शेर... दिग्गज ने दिया सुई की तरह चुभने वाला बयान!
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 12, 2023, 07:27 PM IST

IND vs AUS, WTC Final 2023: टीम इंडिया ने पिछले तीन सालों में लगातार दो बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल हारकर ICC ट्रॉफी गंवा दी है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों से हराकर ICC ट्रॉफी अपने नाम की. इस मैच में खराब प्रदर्शन के बाद कई दिग्गज क्रिकेटर भारतीय टीम की जमकर आलोचना कर रहे हैं. इस बीच एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को लेकर बड़ा बयान दे दिया है.

इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर के टीम इंडिया के प्रदर्शन को लेकर कई बयान सामने आए हैं. अब उन्होंने कहा है कि भारतीय बल्लेबाज हर बार विदेश में खराब प्रदर्शन करते हैं. बता दें कि मैच के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि विदेशी पिचों पर बल्लेबाजों का औसत कम ही रहता है. उनके इसी बयान पर गावस्कर ने तीखा पलटवार किया है.

'भारत में हैं शेर' 

सुनील गावस्कर ने कहा, 'हम यहां भारतीय बल्लेबाजों की बात कर रहे हैं. अगर देखा जाए तो टीम के बल्लेबाजों का औसत लगातार गिरता जा रहा है. इसके लिए कुछ करने की जरूरत है. हर बार विदेशी पिचों पर वह खराब प्रदर्शन कर टीम को मुसीबत में डाल देते हैं.' उन्होंने आगे कहा, 'टीम के पास ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अकेले दम पर मैच जिता सकते हैं. वह भारतीय पिच पर शानदार बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन विदेश में उनका प्रदर्शन बिल्कुल उल्टा हो जाता है. वह भारत में शेर हैं, लेकिन विदेश आते ही बल्लेबाजी खराब होने लगती है.'

WTC फाइनल में किया खराब प्रदर्शन

टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए WTC फाइनल मैच में खराब प्रदर्शन किया. अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर को छोड़कर टीम का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं लगा पाया. टॉप-4 खिलाड़ियों की बात की जाए तो ओपनर शुभमन गिल(13, 18) दोनों पारियों में फ्लॉप रहे, जबकि रोहित शर्मा के बल्ले से भी ज्यादा रन नहीं निकले. उन्होंने पहली पारी में 15, जबकि दूसरी पारी में 43 रन बनाए. इनके अलावा चेतेश्वर पुजारा के बल्ला भी खामोश रहा. पुजारा ने दोनों पारियों में 14 और 27 रन बनाए. विराट कोहली ने दूसरी पारी में कुछ अच्छे शॉट्स लगाए, लेकिन वह 49 रन पर आउट हो गए. वहीं, पहली पारी में उन्होंने मात्र 14 रन बनाए.

Read More
{}{}