trendingNow12349183
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका ने किया धांसू टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया नया कप्तान

IND  vs SL T20 Series: श्रीलंका ने भारत के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने वाले वनिंदु हसरंगा की जगह टीम को नया कैप्टन मिला है.

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका ने किया धांसू टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया नया कप्तान
Stop
Rohit Raj|Updated: Jul 23, 2024, 12:40 PM IST

IND  vs SL T20 Series: श्रीलंका ने भारत के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने वाले वनिंदु हसरंगा की जगह टीम को नया कैप्टन मिला है. श्रीलंका क्रिकेट ने चरित असलंका को टी20 में नया कप्तान बनाया है. असलंका 2021 से अब तक 47 टी20 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने 25.3 की औसत से 1061 रन बनाए हैं.

मैथ्यूज और धनंजय डी सिल्वा बाहर

नई टीम में दिग्गज खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज और अनुभवी धनंजय डी सिल्वा को बाहर कर दिया गया है. दूसरी ओर, सीनियर खिलाड़ी दिनेश चांदीमल और कुशल जनित परेरा की वापसी हुई है. इसके अलावा चमिन्दु विक्रमासिंघे, बिनुरा फर्नांडो और अविष्का फर्नांडो को टीम में शामिल किया गया है, जबकि सादीरा समरविक्रमा और दिलशन मधुशंका को बाहर कर दिया गया है.

लंका प्रीमियर लीग के प्रदर्शन पर टीम का चयन

अविष्का हाल ही में हुए लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में श्रीलंकाई खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. कुशल परेरा ने भी 169 की स्ट्राइक रेट से 296 रनों की पारी खेलकर प्रभावित किया. गेंदबाजी में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो एलपीएल में आठ मैचों में 13 विकेट लेने के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं. यह श्रीलंका के लिए अमेरिका और वेस्टइंडीज में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप के पहले दौर से बाहर होने के बाद पहली टी20 सीरीज होगी.

ये भी पढ़ें: मिल गया सचिन तेंदुलकर के टेस्ट महारिकॉर्ड को तोड़ने वाला बल्लेबाज, चीते की रफ्तार से बढ़ रहा आगे

श्रीलंका की टीम: चरित असलंका (कप्तान), पथुम निसांका, कुशल जनित परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुशल मेंडिस, दिनेश चांदीमल, कामिन्दु मेंडिस, दासुन शनाका, वनिंदु हसरंगा, दुनीथ वेलालगे, माहीश थीक्षना, चमिन्दु विक्रमासिंघे, माथीशा पतिराना, नुवान तुषारा, दुष्मंथ चमीरा, बिनुरा फर्नांडो.

ये भी पढ़ें: ...तो आईपीएल में हो रही है राहुल द्रविड़ की वापसी? अपनी पुरानी टीम के बन सकते हैं कोच

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज.

ये भी पढ़ें: 'तेरे इमाम के पूरे करियर पर...', पाकिस्तानी जर्नलिस्ट ने सौरव गांगुली पर किया पोस्ट तो लोगों ने दिखा दी औकात

भारत बनाम श्रीलंका टी20 इंटरनेशनल सीरीज

पहला टी20 मैच - 27 जुलाई, शाम 7.00 बजे, पल्लेकेले 

दूसरा टी20 मैच - 28 जुलाई, शाम 7.00 बजे, पल्लेकेले 

तीसरा टी20 मैच - 30 जुलाई, शाम 7.00 बजे, पल्लेकेले

Read More
{}{}