trendingNow11427090
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के दौरान क्रिकेटर ने किया रेप! पुलिस ने सिडनी के टीम होटल से किया गिरफ्तार

Danushka Gunathilaka Arrested: श्रीलंका के क्रिकेटर दनुष्का गुणतिलका को कथित तौर पर रेप के आरोप में सिडनी ईस्ट से गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक, उन्होंने डेटिंग ऐप के जरिए एक महिला से बातचीत की और बाद में रेप किया. 

Danushka Gunathilaka (Instagram)
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 06, 2022, 09:40 AM IST

Rape charges on Danushka Gunathilaka: ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान श्रीलंकाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है. उसके क्रिकेटर दनुष्का गुणतिलका (Danushka Gunathilaka) को रेप के आरोपों में सिडनी ईस्ट से गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक, उन्हें शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया. श्रीलंका की टीम रविवार सुबह उनके बिना ही अपने देश के लिए रवाना हो गई थी. गुणतिलका तीन हफ्ते पहले चोटिल हो गए थे और उनकी जगह आशेन बंडारा ने ली, लेकिन मैनेजमेंट ने उन्हें घर भेजने की बजाय टीम के साथ ही रखा था.

डेटिंग ऐप से हुई मुलाकात

गुणतिलका के खिलाफ 29 साल की एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई है. जानकारी के मुताबिक, शिकायतकर्ता 29 वर्षीय महिला है, जिससे उनकी मुलाकात एक डेटिंग ऐप के जरिए हुई थी. ऑस्ट्रेलियाई पुलिस के अनुसार, उसके बाद बुधवार शाम को गुणतिलका ने उस महिला का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया. गुणतिलका को रविवार सुबह सिडनी के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट में टीम होटल से गिरफ्तार किया गया. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है.

2 नवंबर को हुई घटना

न्यू साउथ वेल्स पुलिस के एक बयान में कहा, 'एक ऑनलाइन डेटिंग एप्लिकेशन के जरिए कई दिनों तक महिला ने बातचीत करने के बाद उस व्यक्ति से मुलाकात की. आरोप है कि शख्स ने बुधवार 2 नवंबर की शाम को उसका यौन उत्पीड़न किया.' पुलिस ने शनिवार को रोज बे में एक पते पर अपराध स्थल की जांच भी की थी. पुलिस के मुताबिक, 'पूछताछ के बाद एक 31 साल के शख्स को सिडनी के ससेक्स स्ट्रीट के एक होटल में आज तड़के 1 बजे (रविवार 6 नवंबर) से कुछ समय पहले गिरफ्तार किया गया.'

नहीं मिली जमानत

गुणतिलका को सिडनी सिटी पुलिस स्टेशन ले जाया गया जिन पर सहमति के बिना यौन संबंध बनाने के मामले में आरोप लगाए गए हैं. बयान में कहा गया है कि श्रीलंकाई नागरिक (गुणतिलका) को आज एवीएल (ऑडियो विजुअल लिंक) के माध्यम से पररामट्टा कोर्ट में पेश होने को जमानत देने से इंकार कर दिया. गुणतिलका हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण पहले राउंड के दौरान टी20 विश्व कप से बाहर हो गए थे. हालांकि ऑस्ट्रेलिया में टीम के साथ बने रहे. उन्होंने नवंबर 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से श्रीलंका के लिए आठ टेस्ट, 47 एकदिवसीय और 46 टी20 मैच खेले हैं.

SF में जगह नहीं बना सका श्रीलंका

श्रीलंका ने ग्रुप-ए में टॉप पर रहते हुए टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 राउंड के लिए क्वालिफाई किया था. हालांकि उसका बाद में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और टीम ने 5 में से केवल 2 ही मैच जीते. सुपर-12 के ग्रुप-1 में श्रीलंका 4 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहा और एलिमिनेट हो गया. इस ग्रुप से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में जगह बनाई. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}