trendingNow12365632
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL: जिसने 3 साल में झटके केवल 5 विकेट, उसके सामने 1 रन बनाने को तरसी टीम इंडिया, हाथ से फिसली जीत

India vs Sri Lanka 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे में रोमांच का तीसरा डोज देखने को मिला. जब टीम इंडिया जीत की दहलीज पर खड़ी थी तो श्रीलंका के उस ऑलराउंडर ने बाजी पलट दी जिसने पिछले 3 साल में महज 5 विकेट लिए हैं.   

Charith Asalanka
Stop
Kavya Yadav|Updated: Aug 03, 2024, 07:34 AM IST

IND vs SL 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे में रोमांच का तीसरा डोज देखने को मिला. जब टीम इंडिया जीत की दहलीज पर खड़ी थी तो श्रीलंका के उस ऑलराउंडर ने बाजी पलट दी जिसने पिछले 3 साल में महज 5 विकेट लिए हैं. दरअसल, ये कोई और नहीं बल्कि श्रीलंका के कप्तान चरिथ असलंका थे. उन्होंने श्रीलंका के फिरकी मास्टर वानिंदु हसरंगा के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीतने के लिए तरसा दिया. 

भारत के पाले में था मैच 

पहले वनडे में मानों कप्तान असलंका पर तकदीर मुस्कुरा गई हो. पहले उन्होंने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला कर लिया. श्रीलंका को ठीक-ठाक शुरुआत मिली. निसांका ने अर्धशतक ठोका, लेकिन कुछ देर बाद विकेट्स ताश के पत्तों की तरह गिर गए. लेकिन 7वें नंबर पर उतरे दुनिथ वेल्लालागे ने अंगद की तरह क्रीज पर जमा लिया. उन्होंने 67 रन की नाबाद पारी खेली और टीम के स्कोर को 230 के स्कोर तक पहुंचा दिया. जब भारत की बल्लेबाजी शुरू हुई तब भी मुकाबला टीम इंडिया के पाले में नजर आ रहा था. लेकिन आखिर में हसरंगा और असलंका ने मिलककर कहर बरपा दिया. 

रोहित ने ठोकी फिफ्टी

टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली. हिटमैन टी20 वाले अंदाज में ही नजर आए. उन्होंने महज 47 गेंद में 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 58 रन की बेहतरीन पारी को अंजाम दिया. हालांकि, विराट, गिल और अय्यर जैसे बल्लेबाज टीम को मजबूत स्थिति में लाने में कामयाब नहीं हो सके. अंत में शिवम दुबे ने जब छक्कों का शो शुरू किया तब टीम इंडिया जीत की दहलीज पर खड़ी थी. 48वें ओवर में भारत को जीत के लिए महज एक रन की दरकार थी, लेकिन असलंका ने यहां भी हथियार नहीं डाले और मैच को टाई करवा दिया. 

कैसा था ओवर? 

चरिथ असलंका जब 48वां ओवर करने आए तो टीम इंडिया की जीत से महज 5 रन दूर थी. पहली दो गेंदे शिवम दुबे ने डॉट खेली, तीसरी गेंद में दुबे ने चौका जमाया और स्कोर बराबरी पर आ गया. चौथी गेंद पर असलंका ने दुबे को पवेलियन का रास्ता दिखाया और टीम इंडिया के हाथ में 1 विकेट था और जीत भी एक रन दूर थी. लेकिन 5वीं गेंद पर बैटिंग करने आए अर्शदीप भी पहली ही गेंद पर आउट हो गए और मुकाबला टाई हो गया. असलंका और हसरंगा ने 3 विकेट अपने नाम किए. 

Read More
{}{}