trendingNow11403503
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup : एशिया कप चैंपियन श्रीलंका ने सुपर-12 में बनाई जगह, इस खिलाड़ी ने 180 के स्ट्राइक रेट से कूटे रन

Sri Lanka vs Netherlands: श्रीलंका ने टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 राउंड में जगह बना ली है. उसने विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस की 79 रनों की पारी की बदौलत नीदरलैंड को ग्रुप-ए के मुकाबले में 16 रनों से हराया.

Kusal Mendis (Instagram)
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 20, 2022, 04:54 PM IST

Sri Lanka in T20 World Cup Super 12: श्रीलंका ने टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 राउंड के लिए क्वालिफाई कर लिया है. दासुन शनाका की कप्तानी वाली टीम ने जीलॉन्ग में खेले गए ग्रुप-ए के मुकाबले में गुरुवार को नीदरलैंड के खिलाफ 16 रनों से जीत दर्ज की. ग्रुप-ए में फिलहाल टॉप पर काबिज श्रीलंका के इस तरह 3 मैचों से चार अंक हो गए हैं. दूसरे नंबर पर नीदरलैंड है, जिसके 4 ही अंक हैं. नामीबिया के 2 मैचों से 2 अंक हैं. अगर नामीबिया अपना मैच यूएई के खिलाफ जीत भी लेता है तो भी श्रीलंका का सुपर-12 में पहुंचना पक्का है. 

मैक्स ओडोड की कोशिश बेकार

श्रीलंका ने विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस की 79 रनों की पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 162 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड की टीम 9 विकेट पर 146 रन बना सकी. नीदरलैंड के ओपनर मैक्स ओडोड ने भरसक कोशिश की और वह 71 रन बनाकर नाबाद लौटे. दूसरे छोर पर उनका साथ देने के लिए कोई खिलाड़ी ज्यादा देर नहीं टिक सका. मैक्स ने 53 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 71 रन बनाए. श्रीलंका के लिए वानिंदु हसरंगा ने गेंद से कमाल दिखाया और तीन विकेट झटके. महीश थीक्षणा ने दो विकेट लिए.

प्लेयर ऑफ द मैच बने कुसल

कुसल मेंडिस ने इस जीत में अहम योगदान दिया और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. कुसल ने 44 गेंदों पर 79 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 179.55 का रहा. उनके अलावा नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे चरित असालंका ने 30 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 31 रन बनाए. नीदरलैंड के लिए वैन मीकेरन और बास डी लीडे ने 2-2 विकेट लिए. फ्रेड क्लासेन और गुगटेन को एक-एक विकेट मिला. 

श्रीलंका ने जीता था एशिया कप

श्रीलंका ने हाल में एशिया कप चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. उसने यूएई की मेजबानी में खेले गए टूर्नामेंट के फाइनल में मजबूत पाकिस्तान को हराया था. पाकिस्तान की कमान बाबर आजम संभाल रहे थे. अब पाकिस्तान सुपर-12 के ग्रुप-2 में है जिसमें उसके साथ भारत, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका भी शामिल हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Read More
{}{}