Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ZIM : अगर मैं... जिम्बाब्वे से मिली हार का गिल ने खुद को ही बता दिया विलेन, बल्लेबाजों पर भी फोड़ा ठीकरा

भारत और जिम्बाब्वे के बीच हुए टी20 सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम ने 13 रन से जीत दर्ज कर बड़ा उलटफेर किया. जिम्बाब्वे से मिली इस शर्मनाक हार के बाद शुभमन गिल ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा मैं बहुत निराश हूं.

IND vs ZIM : अगर मैं... जिम्बाब्वे से मिली हार का गिल ने खुद को ही बता दिया विलेन, बल्लेबाजों पर भी फोड़ा ठीकरा
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jul 06, 2024, 11:23 PM IST

Shubman Gill Statement : जिम्बाब्वे दौरे पर 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी गई भारतीय टीम को पहले मुकाबले में ही बड़े उलटफेर का सामना करना पड़ा. जिम्बाब्वे ने शुभमन गिल की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया को 13 रन से धूल चटा दी. इस हार के बाद शुभमन काफी निराश दिखे. उन्होंने मैच के बाद बड़ा बयान देते हुए कहा कि हम प्लानिंग के मुताबिक बैटिंग नहीं कर सके. बता दें कि भारतीय गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे को 115 रन पर रोक दिया था, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों से बेहद घटिया प्रदर्शन देखने को मिला, जिसकी कीमत टीम को हार से चुकानी पड़ी.

क्या बोले गिल?

भारतीय कप्तान शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में मिली हार के बाद अपनी टीम के बल्लेबाजी प्रयास को निराशाजनक करार दिया. उन्होंने साथ ही कहा कि वह जिस तरीके से आउट हुए उससे काफी निराश हैं. मैच के बाद गिल ने कहा, 'मैच में पारी के आधा खत्म होने तक हमने पांच विकेट खो दिए थे. अगर मैं अंत तक क्रीज पर टिका रहता तो अच्छा होता. मैं जिस तरह से आउट हुआ और मैच जिस तरह से आगे बढ़ा उससे मैं बहुत निराश हूं.' 

'प्लानिंग के मुताबिक नहीं खेले'

शुभमन ने कहा, 'हमारे लिए थोड़ी उम्मीद थी. लेकिन 115 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अगर आपका 10वें नंबर का बल्लेबाज मैदान पर हो तो आपको पता चल जाता है कि कुछ गड़बड़ है.' गिल ने कहा कि टीम अपनी प्लानिंग को लागू नहीं कर सकी. उन्होंने कहा, 'हमने समय लेने और अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाने की बात की थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.' 

सिकंदर रजा जीत से हुए खुश 

जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा इस जीत से काफी खुश थे. लेकिन उन्होंने कहा कि अभी सीरीज खत्म नहीं हुई है. रजा ने कहा, 'जीत से बहुत खुश हूं. लेकिन काम पूरा नहीं हुआ है, सीरीज खत्म नहीं हुई है. वर्ल्ड चैम्पियन तो वर्ल्ड चैम्पियन की तरह ही खेलते हैं, इसलिए हमें अगले मैच के लिए तैयार रहना होगा.' बता दें सीरीज का अगला मैच 7 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में ही खेला जाना है. टीम इंडिया की नजरें सीरीज बराबर करने पर होंगी तो जिम्बाब्वे सीरीज में 2-0 की बढ़त लेना चाहेगा.

{}{}