trendingNow12357377
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL: टी20 सीरीज के बीच टीम इंडिया को तगड़ा झटका! चोट के चलते दूसरे मुकाबले से बाहर हुआ ये मैच विनर

IND vs SL 2nd T20I: भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार (28 जुलाई) को हुआ. पल्लेकेले में टीम इंडिया ने शनिवार को पहला मुकाबला 43 रन से अपने नाम किया था.

IND vs SL: टी20 सीरीज के बीच टीम इंडिया को तगड़ा झटका! चोट के चलते दूसरे मुकाबले से बाहर हुआ ये मैच विनर
Stop
Rohit Raj|Updated: Jul 28, 2024, 07:59 PM IST

IND vs SL 2nd T20I: भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार (28 जुलाई) को हुआ. पल्लेकेले में टीम इंडिया ने शनिवार को पहला मुकाबला 43 रन से अपने नाम किया था. इस मैच में सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने शानदार बैटिंग की थी. गेंदबाजी में रियान पराग, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह ने कमाल दिखाया. अब दूसरे टी20 से पहले भारत को बड़ा झटका लगा.

सूर्या ने टॉस के समय क्या कहा?

भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया. उन्होंने कहा, ''हम पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे. मौसम थोड़ा अनुकूल है और दूसरी पारी में विकेट बेहतर रह सकता है. जब आप कोई गेम जीतते हैं, तब भी हमेशा सुधार की गुंजाइश होती है. आप सीखते रहते हैं और सुधार करते रहते हैं.''

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप के लिए इस खिलाड़ी ने तोड़ा अपना संन्यास, क्रिकेट जगत में अचानक मच गई सनसनी

शुभमन OUT, संजू सैमसन IN

सूर्यकुमार ने टीम इंडिया के फैंस को एक बड़ी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि शुभमन गिल इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. उनके स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है. हालांकि, वह विकेटकीपर नहीं होंगे. ऋषभ पंत अभी भी टीम के साथ बने हुए हैं और वह विकेटकीपिंग करेंगे.

ये भी पढ़ें: IND vs SL: इस खूंखार खिलाड़ी ने एक ओवर में पलट दिया मैच, नहीं तो भारत हार जाता पहला टी20

शुभमन क्यों हुए टीम से बाहर

उपकप्तान शुभमन गिल गर्दन में ऐंठन के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. सूर्यकुमार ने टॉस के दौरान उनके चोटिल होने के बारे में बताया. शुभमन ने सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने 16 बॉल पर 34 रन बनाए थे. शुभमन ने 6 चौके और 1 छक्का लगाया था. उन्होंने 212.5 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. शुभमन ने यशस्वी के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 6 ओवर में 74 रन की साझेदारी की थी.

ये भी पढ़ें: IND vs SL: सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास, तोड़ दिया विराट कोहली का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

दूसरे टी20 में दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत :
यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज.

श्रीलंका : पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिंदु मेंडिस, चरिथ असलांका (कप्तान), दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, रमेश मेंडिस, महेश तीक्षणा, मथीशा पथिराना, असिथा फर्नांडो.

Read More
{}{}