trendingNow11302609
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

KL Rahul: केएल राहुल की वापसी इस खिलाड़ी के लिए बनी बड़ा सिरदर्द, अब नंबर-3 पर करनी होगी बल्लेबाजी!

Ind vs Zim Odi Series: चोट के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे केएल राहुल के लिए जिम्बाब्वे दौरा काफी अहम रहने वाला है. उनकी वापसी के बाद टीम के एक खिलाड़ी को नंबर-3 पर खेलना पड़ सकता है. 

Photo (BCCI)
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 14, 2022, 10:12 PM IST

KL Rahul, Ind vs Zim: जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज एशिया कप से पहले केएल राहुल के लिए लय को परखने का शानदार मौका होगा. वह इस दौरे पर शिखर धवन के साथ पारी का आगाज करते दिखाई दे सकते हैं. टीम में केएल राहुल की वापसी के बाद एक खिलाड़ी के लिए सिरदर्द बढ़ गया है. ये खिलाड़ी इस दौरे पर ओपनिंग करने का बड़ा दावेदार था, लेकिन अब इस खिलाड़ी को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करनी पड़ सकती है. 

इस खिलाड़ी के बल्लेबाजी क्रम में होगा बदलाव

इस दौरे पर टीम की कमान संभाल रहे केएल राहुल अगर पारी का आगाज करेंगे तो वेस्टइंडीज के दौरे पर शिखर धवन के साथ इस भूमिका को निभाने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आना पड़ सकता है. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने हाल ही में लंबे समय बाद वनडे टीम में वापसी की थी. वह वेस्टइंडीज के खिलाड़ी वनडे सीरीज में बतौर ओपनर काफी कामयाब रहे थे, लेकिन राहुल की वापसी के बाद उनके लिए इस जगह बन खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. 

नंबर तीन पर फिट बैठता है ये खिलाड़ी

केएल राहुल की वापसी ने शीर्ष क्रम के युवा बल्लेबाज गिल के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. गिल ने वेस्टइंडीज में 50 ओवरों के फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी की थी. वह 64, 43 और नाबाद 98 रन की मैच जिताऊ पारियों के बाद मैन ऑफ द सीरीज बने थे. राष्ट्रीय टीम के पूर्व चयनकर्ता और टेस्ट मैचों के सलामी बल्लेबाज देवांग गांधी ने इस मुद्दे पर कहा, 'मुझे लगता है कि शुभमन को भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा सही तरीके से तैयार किया जा रहा है.  उन्होंने कैरेबियाई सरजमीं पर वनडे मैचों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. मुझे लगता है कि टीम खिलाड़ियों को इस तरीके से तैयार कर रही कि वह किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सके.  इस सीरीज के लिए शुभमन को तीसरे नंबर पर आना पड़ सकता है.'

वनडे वर्ल्ड कप में मिल सकती है जगह 

देवांग की बातों से पूर्व भारतीय खिलाड़ी दीप दास गुप्ता भी सहमत दिखे. उन्होंने कहा, 'इतनी अच्छी लय में होने के बाद किसी खिलाड़ी के लिए यह मुश्किल है. टीम का लक्ष्य फिलहाल राहुल को एशिया कप टी20 के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर तैयार करना होगा. उसे बल्लेबाजी के लिए काफी समय मिलना चाहिए और यह मेरी प्राथमिकता है. मुझे लगता है कि शुभमन को वनडे वर्ल्ड कप के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में तैयार किया जा रहा है.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}