trendingNow11488717
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Shubman Gill: शुभमन गिल ने शतक जड़कर बढ़ाई इन खिलाड़ियों की टेंशन, टीम का कप्तान भी है शामिल

India vs Bangladesh 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल ने कमाल की पारी खेली. उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में शतक लगाया. उन्होंने अपनी धमाकेदार पारी से सभी का दिल जीत लिया. 

Twitter
Stop
Govind Singh|Updated: Dec 16, 2022, 10:18 PM IST

Shubman Gill Century: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. उनकी विस्फोटक देखकर सभी हैरान हुए थे. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दूसरी पारी में बेहतरीन शतक लगाया. उनकी वजह से ही टीम इंडिया बांग्लादेश को 513 रनों का टारगेट दे पाई. गिल के शतक लगाते ही कई स्टार प्लेयर्स की जगह खतरे में पड़ती हुई दिखाई दे रही है. आइए जानते हैं, उनके बारे में. 

शुभमन गिल ने लगाया शतक 

शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने दूसरी पारी में ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाए. उन्होंने दूसरी पारी में 110 रनों की पारी खेली, जिसमें 10 चौके और तीन लंबे छक्के शामिल थे. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. शुभमन गिल का ये पहला टेस्ट शतक है. इस धमाकेदार पारी के बाद उन्होंने टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है. 

इन प्लेयर्स की बढ़ी टेंशन 

पिछले कुछ समय से केएल राहुल और रोहित शर्मा अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी केएल राहुल बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. राहुल ने पहली पारी में 22 रन और दूसरी पारी में 23 रनों की पारी खेली है. वहीं, मयंक अग्रवाल पहले से ही खराब फॉर्म की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. अब शुभमन गिल के जगह पक्की करते ही उनकी वापसी मुश्किल नजर आ रही है. दूसरी तरफ अगर केएल राहुल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं, तो उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

शतक के बाद दिया ये बयान 

शुभमन गिल ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, ‘मुझे खुद लगा कि पहला टेस्ट शतक आने में लंबा समय लगा. यह शतक मेरे, मेरे परिवार और मेरे दोस्तों के लिए काफी मायने रखता है जिन्होंने मेरा समर्थन किया. किसी भी खिलाड़ी के लिए यह विशेष क्षण है - पहले टेस्ट शतक तक पहुंचना मेरे लिए खास है.’

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Read More
{}{}