trendingNow12365901
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

टाई मैच में भी टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा विलेन बन गया ये खिलाड़ी, फ्लॉप प्रदर्शन से डुबोई लुटिया

IND vs SL 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में शुक्रवार को खेला गया पहला वनडे मैच टाई हो गया. टीम इंडिया ये मैच बड़ी आसानी से जीत सकती थी, लेकिन एक खिलाड़ी के फ्लॉप शो के कारण ऐसा नहीं हो पाया. टाई मैच में भी ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा विलेन बन गया. 

टाई मैच में भी टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा विलेन बन गया ये खिलाड़ी, फ्लॉप प्रदर्शन से डुबोई लुटिया
Stop
Tarun Verma |Updated: Aug 03, 2024, 09:33 AM IST

IND vs SL 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में शुक्रवार को खेला गया पहला वनडे मैच टाई हो गया. टीम इंडिया ये मैच बड़ी आसानी से जीत सकती थी, लेकिन एक खिलाड़ी के फ्लॉप शो के कारण ऐसा नहीं हो पाया. टाई मैच में भी ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा विलेन बन गया. बता दें कि श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 230 रन बनाए थे. इसके जवाब में पूरी टीम इंडिया श्रीलंका के स्पिनरों के सामने 47.5 ओवर में 230 रन के स्कोर पर सिमट गई, जिससे मैच टाई रहा. आइए एक नजर डालते हैं कि किस खिलाड़ी की वजह से भारत ने मैच जीतने का मौका गंवा दिया. 

टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा विलेन बन गया ये खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल टाई मैच में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े विलेन साबित हुए हैं. शुभमन गिल ने पहले तो गेंदबाजी में भारतीय टीम का नुकसान करवाया, उसके बाद बल्ले से भी हर किसी को निराश किया है. शुभमन गिल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में 1 ओवर फेंका और उसमें 14 रन लुटा दिए. शुभमन गिल को इस दौरान एक भी विकेट नहीं मिला. शुभमन गिल ने श्रीलंका की पारी के 32वें ओवर में ऑफ ब्रेक गेंदबाजी की थी. अनुभवहीन पार्ट टाइम गेंदबाज शुभमन गिल के इस ओवर में श्रीलंका के बल्लेबाजों ने 14 रन लूट लिए. शुभमन गिल की जगह अगर कोई और रेगुलर गेंदबाज इस ओवर को फेंकता तो ये मैच टाई नहीं होता. ये छोटी सी गलती ही टीम इंडिया को भारी पड़ गई और अंत में सिर्फ एक रन की वजह से ये मैच टाई हो गया.  

फ्लॉप प्रदर्शन से डुबोई लुटिया   

शुभमन गिल ने सिर्फ गेंद से ही नहीं बल्कि बल्ले से भी टीम इंडिया की लुटिया डुबोने का काम किया है. टीम इंडिया के सामने 50 ओवर में महज 231 रनों का टारगेट था. कप्तान रोहित शर्मा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे और चौके-छक्कों की बरसात कर रहे थे. दूसरी तरफ शुभमन गिल क्रीज पर बेबस नजर आ रहे थे. शुभमन गिल ने 16 रन बनाने के लिए 35 गेंदें खर्च कर दीं और इसके बाद वह आउट होकर वापस चलते बने. शुभमन गिल को दुनिथ वेलालागे ने कुसल मेंडिस के हाथों कैच आउट करा दिया. शुभमन गिल अपनी पारी में सिर्फ 2 चौके ही लगा पाए. शुभमन गिल को कप्तान रोहित शर्मा के साथ एक बड़ी पार्टनरशिप करनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा करने की बजाय वह पिच से पवेलियन तक का रास्ता नाप गए. 

अपने प्रदर्शन की कीमत समझनी चाहिए

शुभमन गिल को हाल ही में भारत का वनडे और टी20 उपकप्तान बनाया गया है. ऐसे में शुभमन गिल को अपने प्रदर्शन की कीमत समझनी चाहिए. पहला मैच टाई होने के बाद अब यह सीरीज मानों दो वनडे मैचों की ही रह गई है. भारत को अगर श्रीलंका के खिलाफ इस वनडे सीरीज पर कब्जा करना है तो उसे हर हाल में अगले दोनों वनडे मैच जीतने होंगे. भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच 4 अगस्त को और तीसरा वनडे मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा. ये दोनों ही मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे. शुभमन गिल ने भारत के लिए 45 वनडे मैचों में 60.18 की औसत से रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक और 13 अर्धशतक शामिल हैं. वनडे क्रिकेट में शुभमन गिल का बेस्ट स्कोर 208 रन है.

Read More
{}{}